Asianet News HindiAsianet News Hindi

इस सरकारी कार्यालय में नहीं है कोई बाबूजी, पैर छूने पर लगेगा जुर्माना, सीओ शिकोहाबाद की पहल की हो रही सराहना

सीओ शिकोहाबाद के कार्यालय के बाहर लिखी लाइने सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। इन लाइनों में बताया गया कि इस कार्यालय में किसी भी अधिकारी को बाबूजी कहना औऱ पैर छूना मना है।

special massage on co shikohabad office wall viral on social media
Author
First Published Sep 2, 2022, 3:15 PM IST

आगरा: क्षेत्राधिकारी के कार्यालय के बाहर लिखी हुई कुछ लाइने इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं। यहां बाहर दीवार पर लिखा गया है कि इस कार्यालय में कोई भी व्यक्ति किसी के पैर न छुए। पैर छूने पर 200 रुपए का जुर्माना देने की भी बात लिकी गई है। सीओ शिकोहाबाद के कार्यालय की दीवार पर लिखा ये संदेश सोशल मीडिया पर जमकर शेयर हो रहा है और इसकी सराहना भी कर रहे हैं। 

बदलाव के लिए लिखवाया गया संदेश
इन चंद लाइनों के जरिए सीओ शिकोहाबाद कमलेश कुमार ने बड़ा परिवर्तन लाने का प्रयास किया है। उनका कहना है कि पुलिस पीड़ितों की सेवा और उन्हें न्याय दिलाने के लिए है। लिहाजा पुलिस के मन में जनता के प्रति सेवा का भाव होना चाहिए। हालांकि ऐसा अक्सर देखा गया है कि कार्यालय में लोग पुलिसकर्मियों के पैर छूते हैं और बार-बार उन्हें बाबूजी कहकर संबोधित करते हैं। इसी के चलते यह संदेश लिखवाया गया है। ऐसा इसलिए किया गया है जिससे यहां कार्यालय में आने वाला कोई भी व्यक्ति सम्मानपूर्वक अपनी बात को कह सके। उसे अहसास हो की उसकी समस्या का समाधान करना ही पुलिस का फर्ज है। 

15 दिन पहले लिखवाया गया था मैसेज
प्राप्त जानकारी के अनुसार सीओ शिकोहाबाद के द्वारा यह संदेश दीवार पर तकरीबन 15 दिनों पहले लिखवाया गया था। हालांकि यह अब वायरल हो रहा है और लोग इसकी जमकर प्रशंसा भी करते नजर आ रहे हैं। लोगों का कहना है कि यदि सभी पुलिसकर्मी इसी तरह की पहल पर अमल करें तो बदलाव अवश्य ही देखने को मिलेगा। सीओ ने मीडिया को बताया कि हम सभी सरकारी सेवक हैं। सरकार हमें काम करने के लिए पैसे देती है। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि हमसे बड़ी उम्र के लोग काम के लिए आते हैं और अधिकारी और कर्मचारी के पैर भी छूते हैं। यह पहल इसलिए की गई है जिससे आमजन समस्या लेकर निसंकोच आए और हम उनका समाधान करें। 

कानपुर: परिचितों को अलविदा का मैसेज भेज लगाई फांसी, सुसाइड नोट में किया पत्नी के जुल्मों का खुलासा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios