Asianet News HindiAsianet News Hindi

बीएचयू में बवाल,दो छात्रावासों के छात्र आपस में भिड़े- जमकर चले ईंट पत्थर

वाराणसी के काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में गुरुवार देर शाम छात्रों के दो गुटों में भिड़ंत हो गई। अलग -अलग हॉस्टल में रहने वाले ये छात्र हिंसक हो गए और जमकर ईंट-पत्थर चलाने लगे। बाद में पहुंची पुलिस ने किसी तरह स्थिति पर नियंत्रण पाया

students of two hostels clash with each other in bhu
Author
Varanasi, First Published Nov 15, 2019, 11:41 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वाराणसी(Uttar Pradesh) . वाराणसी के काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में गुरुवार देर शाम छात्रों के दो गुटों में भिड़ंत हो गई। अलग -अलग हॉस्टल में रहने वाले ये छात्र हिंसक हो गए और जमकर ईंट-पत्थर चलाने लगे। बाद में पहुंची पुलिस ने किसी तरह स्थिति पर नियंत्रण पाया। पुलिस को तलाशी के दौरान छतों से भारी मात्रा में पत्थरों के साथ एक तमंचा भी मिला है। 

बता दें कि कुछ माह पहले बीएचयू के बिरला हॉस्टल व लाल बहादुर शास्त्री हॉस्टल के छात्रों के बीच विवाद हुआ था। इस विवाद की आग धीरे-धीरे दोनों होस्टल्स के छात्रों के अंदर सुलग रही थी। गुरूवार को किसी बात को लेकर दोनों हॉस्टल के तीन दर्जन से अधिक छात्र हिंसक हो गए और एक दुसरे के ऊपर पथराव करने लगे। 

तीन दिन पहले एक पक्ष द्वारा तहरीर देने के बाद गहराया विवाद 
विश्विद्यालय के चीफ प्रॉक्टर ओपी राय ने बताया कि, तीन दिन पहले छात्रों के दो गुटों में मारपीट का मामला सामने आया था। एक पक्ष ने थाने में तहरीर भी दी थी। यह बात जब दूसरे ग्रुप के छात्रों को पता चली तो माहौल बिगड़ गया। जिसके बाद गुरूवार शाम छात्रों के बीच मारपीट व पथराव हुआ। सूचना पाकर पहुंची सिक्योरिटी टीम ने तत्काल छात्रों को हॉस्टल में भेजा। मौके पर तनाव के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

विश्वविद्यालय के बाहर से आकर अराजकतत्व हो गए थे विवाद में शामिल 
एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि, करीब 16 ऐसे लड़कों को पकड़ा गया है जो बीएचयू में पढ़ते भी नहीं हैं। उन्होंने बताया दोनों छात्रावासों की चेकिंग की गई। इस दौरान छतों पर भारी मात्रा में पत्थर मिले और एलबीएस में एक तमंचा भी बरामद किया गया। एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि, हॉस्टल के अंदर बच्चों से पूछताछ हो रही है लेकिन घटना की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है। किसी छात्र की पिटाई कैम्पस के अंदर करने को लेकर विवाद बढ़ा है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios