Asianet News HindiAsianet News Hindi

सीवर की सफाई करने उतरे सफाईकर्मी की मौत, मामले में दो गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार सीवर में से चार व्यक्तियों को निकाला गया जबकि दमकल विभाग का दावा है कि उन्होंने पांच व्यक्तियों को निकाला जिसमें से एक की मौत हो चुकी थी। मामले में बरवाला निवासी राजकुमार (27) और पूठ कलां निवासी बबलू (45) को गिरफ्तार किया गया है।

swiper dies inide sewer while cleaning it/bpt
Author
New Delhi, First Published Nov 24, 2019, 11:41 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली: उत्तर पश्चिमी दिल्ली के शकूरपुर में शनिवार को सीवर की सफाई करने उतरे एक 35 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई और तीन अन्य बेहोश हो गए। पुलिस ने बताया कि सफाई का काम लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के एक ठेकेदार द्वारा कराया जा रहा था।

इस बीच एक सरकारी बयान में दावा किया गया कि सफाई कर्मी एक खुली नाली में गिरा था। दिल्ली के लोक निर्माण विभाग मंत्री सत्येंद्र जैन ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। मंत्री ने पीडब्ल्यूडी के प्रधान अभियंता से जांच रिपोर्ट तलब की है और मृतक सफाईकर्मी के परिवार को दस लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की है।

PWD ने सीवर की सफाई करने के लिए काम पर रखा था

पुलिस ने बताया कि घटना के संबंध में एक ठेकेदार और एक निजी सुपरवाइजर को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि मृतक अशोक बुध विहार का रहने वाला था और तीन अन्य व्यक्ति- गोरेलाल (35), रोहित (30) और साईं (50) पूठ कलां के निवासी थे। पुलिस ने कहा कि मृतक अशोक समेत तीन व्यक्तियों को पीडब्ल्यूडी ठेकेदार द्वारा एक गैस एजेंसी के समीप सीवर की सफाई करने के लिए काम पर रखा गया था। कुछ समय बाद जब वे सीवर से बाहर नहीं आए तो पुलिस को इसकी सूचना दी गई। सफाईकर्मियों को पुलिस और दमकल विभाग के कर्मियों की सहायता से सीवर से बाहर निकाला गया। पुलिस ने बताया कि चारों व्यक्तियों को पीतमपुरा स्थित भगवान महावीर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर डॉक्टरों ने अशोक को मृत घोषित कर दिया। 

पुलिस के अनुसार सीवर में से चार व्यक्तियों को निकाला गया जबकि दमकल विभाग का दावा है कि उन्होंने पांच व्यक्तियों को निकाला जिसमें से एक की मौत हो चुकी थी। उन्होंने कहा कि सुभाष प्लेस थाने में भारतीय दंड संहिता और अन्य कानून की धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है। मामले में बरवाला निवासी राजकुमार (27) और पूठ कलां निवासी बबलू (45) को गिरफ्तार किया गया है।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios