Asianet News Hindi

सिडनी कोर्ट ने महंत आनंद गिरि को किया बाइज्जत बरी, शारीरिक उत्पीड़न का लगा था आरोप

युवा योग गुरु के नाम से फेमस स्वामी आनंद गिरी बीते 7 महीनों से ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में अपनी कथित वेश्याओं की ओर से लगाए गए शारीरिक उत्पीड़न समेत अन्य धाराओं के मुकदमों का सामना कर रहे थे।

sydney court acquits mahant anand and narendra giri
Author
Prayagraj, First Published Sep 11, 2019, 4:42 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

प्रयागराज. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष स्वामी नरेंद्र गिरी और संगम तट पर स्थित  लेटे हनुमान मंदिर के महंत स्वामी आनन्द गिरि को सिडनी कोर्ट (आस्ट्रेलिया) ने बुधवार को बाइज्जत बरी कर दिया है। कोर्ट ने आनंद गिरी पर लगे सभी आरोप को निराधार और मन गढ़ंत पाया। वहीं, सिडनी पुलिस ने भी अपनी गलती मानते हुए कोर्ट को बताया कि आनन्द गिरि के खिलाफ सभी आरोप निराधार एवं असत्य हैं।

बता दें, युवा योग गुरु के नाम से फेमस स्वामी आनंद गिरी बीते 7 महीनों से ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में अपनी कथित वेश्याओं की ओर से लगाए गए शारीरिक उत्पीड़न समेत अन्य धाराओं के मुकदमों का सामना कर रहे थे। सिडनी कोर्ट ने उनका वीजा एवं पासपोर्ट भी जब्त कर लिया था। निर्दोष साबित होने पर कोर्ट ने उनका वीजा एवं पासपोर्ट जारी करने के निर्देश के साथ भारत जाने की परमिशन दे दी है। स्वामी आनंद गिरि ने खुद सोशल मीडिया पर बरी किए जाने की खबर पोस्ट की है। साथ ही कोर्ट को धन्यवाद दिया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios