Asianet News HindiAsianet News Hindi

महोबा में तीन बच्चों का गला रेत खुद भी फंदे पर झूल गई मां

महोबा स्थित कुलपहाड़ थाना क्षेत्र में शनिवार को पति से अनबन में महिला ने अपनी तीन संतानों को गला रेत का मौत की नींद सुला दिया और खुद भी फांसी पर झूलकर अपनी जान गवां दी। जानकारी के अनुसार, सोनम का अपने पति से झगड़ा चल रहा थी जिससे उसका पति उसे अपने साथ न रखने की जिद कर रहा था। पति के न मानने पर मृतका ने तीन बच्चों सहित आत्महत्या कर ली।

Three children were killed by slitting their throats then the mother herself swung on the noose
Author
Lucknow, First Published Dec 4, 2021, 3:39 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

महोबा: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) के महोबा स्थित कुलपहाड़ थाना क्षेत्र में शनिवार को एक महिला ने अपने तीन बच्चों का गला रेता फिर खुद भी फांसी पर झूलकर अपनी जान दे दी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कमरे में तीन बच्चों के शव और महिला का शव फंदे लटका मिला है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। 

पति ने दी पुलिस को सूचना
स्थानीय लोगों ने बताया कि कल्याण मजदूरी और खेती करके परिवार का पालन पोषण कर रहा था और शुक्रवार की शाम खाना खाने के बाद वह खेतों में पानी लगाने गया था। वह रात में खेतों पर ही रुक गया था और सुबह जब घर लौटा तो दरवाजा बंद मिला। इसपर उसने पत्नी सोनम (sonam) को आवाज दी लेकिन काफी देर तक कोई आवाज न मिलने पर वह पड़ोसी के मकान से होते अपने घर की छत पर गया। मकान के अंदर जाकर देखा तो कमरे में फंदे पर पत्नी लटकी और पास में ही पुत्र का रक्त रंजित शव पड़ा था। चारपाई पर बेटी और सात साल की अंजली पर रजाई ओढ़ाई गई थी। इसपर कल्याण ने पड़ोसियों के साथ पुलिस को सूचना दी। 

दिवाली से चल रही थी अनबन
घटना की जानकारी होते ही पूरे मोहल्ले में सनसनी (sensation) फैल गई और लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। खबर पाकर पहुंचे मृतका के भाई नरेड़ी निवासी भान सिंह ने बताया कि दिवाली (diwali) से बहन और बहनोई के बीच अनबन चल रही थी। बहनोई, बहन के हाथ का बना खाना भी नहीं खा रहे थे और उसे अपने साथ न रखने की जिद किए थे। पिछले दिनों उसने बहनोई को समझाने का प्रयास किया मगर बात नहीं बनी। दिल दहला देने वाली घटना की सूचना पाकर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए और परिजनों से बयान दर्ज किए।

पुलिस अधीक्षक का बयान
पुलिस अधीक्षक सुधा सिंह महोबा के कुलपहाड़ के कठवरिया मोहल्ले में कल्याण सिंह मकान में पत्नी और तीन बच्चों के साथ रहता था। वहां पर आस-पास पूंछने से पता चला कि कल्याण सिंह की कुछ दिनों से पत्नी सोनम से अनबन चल रही थी। शुक्रवार की रात कल्याण सिंह खेत गया था, घर पर सोनम और उसकी तीन बच्चे थे। वापस लौटने पर कमरे का दरवाजा अंदर से बंद मिला, आवाज देने के बाद भी कोई हलचल नहीं हुई तो गेट तोड़ा गया। कमरे में तीन बच्चों के शव और महिला का शव फंदे लटका मिला है। शवों को पोस्टमार्टम (postmortem) के लिए भेजा गया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios