Asianet News HindiAsianet News Hindi

मां-बाप के साथ मिलकर बेटे ने वीबी को मार डाला, फांसी पर लटका दिया शव, ससुराल फोन कर कही ये बातें

बेटी के आत्महत्या की बातों पर परिजनों को भरोसा नहीं हुआ। उन्होंने घटना की सूचना कौशांबी पुलिस को दी और खुद रोत-बिलखते मौके पर पहुंच गए। सीओ सिटी एसएन पाठक ने मृतका के पिता से पूछताछ की, तो उसने ससुरालवालों के दहेज के खतिर प्रताड़ना देने की जानकारी दी। 

Together with the parents, the son killed wife, hanged the body ASA
Author
Kaushambi, First Published May 2, 2020, 9:17 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कौशांबी (Uttar Pradesh) । पति ने माता-पिता के साथ मिलकर अपनी पत्नी का गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद शव को फांसी पर लटका दिया। सुबह होते ही ससुराल वालों को फोनकर आत्महत्या की जानकारी दी, जिसे सुनकर परिवार के लोगों को विश्वास ही नहीं हुआ। हालांकि पुलिस की जांच में आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। बता दें कि मृतका की शादी करीब तीन माह पहले ही हुई थी।

यह है पूरा मामला
कौशांबी थाना क्षेत्र के ढोकसहा गांव की बिट्टी देवी की शादी 9 फरवरी, 2020 को हिसामबाद के आकाश कुमार से हुई थी। शादी के कुछ दिन तो सब ठीक था, लेकिन समय बीतते ही ससुराल वाले बिट्टी देवी को एक लाख नकदी लाने के लिए परेशान करने लगे। बिट्टी ने दहेज प्रताड़ना की शिकायत अपने माता-पिता से की। पिता पुट्टा ने बेटी के ससुरालवालों से गरीबी की दुहाई दी। लेकिन, दहेज लोभियों को तरस नहीं आया। वो लोग अपनी हरकत से बाज नहीं आए और बिट्टी के पति आकाश, ससुर अमरनाथ और सास ने बीती रात गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद अपना गुनाह छिपाने के लिए उन्होंने उसके शव को फांसी के फंदे पर लटका दिया। पति आकाश ने गुरुवार सुबह अपनी पत्नी के घरवालों को फोन कर बिट्टी के आत्महत्या की जानकारी दी। 

इस तरह खुला राज
बेटी के आत्महत्या की बातों पर परिजनों को भरोसा नहीं हुआ। उन्होंने घटना की सूचना कौशांबी पुलिस को दी और खुद रोत-बिलखते मौके पर पहुंच गए। सीओ सिटी एसएन पाठक ने मृतका के पिता से पूछताछ की, तो उसने ससुरालवालों के दहेज के खतिर प्रताड़ना देने की जानकारी दी। सीओ ने मृतका के पति आकाश को मौके से गिरफ्तार करवा लिया, जबकि आकाश के माता-पिता मौके से भागने में कामयाब रहे, लेकिन मुखबिरों का जाल बिछाकर पुलिस ने उन्हें भी रिश्तेदारी से गिरफ्तार कर लिया। तीनों ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios