Asianet News Hindi

यूपी में शादी से पहले मातमः बारात की जगह आ गईं 4 लाशें..खुशियों वाले घर सुनाई दे रही चीख-पुकार

बुंदेलखंड में घर के बड़े बेटे की शादी से पहले मामा के घर पर पूजा का कार्यक्रम का रिवाज है। मामा के घर पर होने वाले दहिनवारा कार्यक्रम में परिवार के सदस्य जाते हैं। गिरवां थाना क्षेत्र के सहेवा गांव में परदेशिया यादव के बेटे रामसुफल का विवाह तय होने के बाद तैयारी चल रही थीं।

Tractor trolley in Banda overturned in trench, 4 women dead so far, 35 people in trolley asa
Author
Banda, First Published May 25, 2021, 3:19 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बांदा (Uttar Pradesh) । ओरन कस्बे के पास बांदा रोड पर ट्रैक्टर-ट्राली खड्ड में पलट गई। ट्राली में सवार 35 लोग दब गए, जिनमें अब तक चार महिलाओं की मौत हो चुकी है। यह हादसा सामने से सड़क पर तेज रफ्तार में आ रहे एक अन्य ट्रैक्टर-ट्राली से बचने के चक्कर में हुआ। वहीं, शादी में रिवाज पूरा करने निकले लोगों के घर मातम का माहौल है। 

रिवाज को पूरा कर रहे थे सभी लोग
बुंदेलखंड में घर के बड़े बेटे की शादी से पहले मामा के घर पर पूजा का कार्यक्रम का रिवाज है। मामा के घर पर होने वाले दहिनवारा कार्यक्रम में परिवार के सदस्य जाते हैं। गिरवां थाना क्षेत्र के सहेवा गांव में परदेशिया यादव के बेटे रामसुफल का विवाह तय होने के बाद तैयारी चल रही थीं। परिवार के करीब 35 लोग दहिनवारा कार्यक्रम के लिए रामसुफल के मामा के घर कमासिन थाना क्षेत्र के दलपापुरवा गांव गए थे। 

 

 

ऐसे हुआ हादसा
दोपहर परिवार के सभी लोग ट्रैक्टर ट्राली से घर लौट रहे थे। बताया जा रहा है कि सड़क पर तेज रफ्तार मिट्टी लदी ट्रैक्टर-ट्राली से बचने के प्रयास में नियंत्रण बिगड़ने की वजह से बांदा-बिसंडा मार्ग पर ओरन कस्बे के पास ट्रैक्टर ट्राली से चालक सहेवा निवासी धर्मेंद्र ने नियंत्रण खो दिया। सड़क किनारे ट्रैक्टर ट्राली खड्ड में पलट गई। 

शादी की खुशियां मातम में बदली
ट्राली के नीचे लोगों के दबने के बाद चीख-पुकार मच गई। आसपास के लोग पहुंचे और ट्राली सीधी करके घायलों को बाहर निकाला गया। लेकिन, तब तक एक महिला और एक युवती की मौत हो चुकी थी। जबकि हालत गंभीर होने पर छह लोगों को बिसंडा अस्पताल भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने परिवार के दो और महिलाओं को मृत घोषित कर दिया। अन्य घायलों को भर्ती करके उपचार किया जा रहा है। वहीं हादसे की जानकारी मिलते ही शादी वाले घर में मातम छा गया और लोग अस्पताल पहुंच गए। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios