Asianet News Hindi

सीतापुर में बकरी चोरी करने पर दी तालिबानी सजा, दो युवकों के सिर के बाल मुंडवाकर गांव में घुमाया

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में दो युवकों को बकरी चोरी के आरोप में तालिबानी सजा दी गई। यहां एक दबंग पूर्व प्रधान ने बकरी चोरी के आरोप में अपने दो नौकरों का आधा सिर मुड़वा दिया और उन्हें जूतों की माला पहनवाई। यही नहीं उसने दोनों का मुंह काला कर पूरे गांव में घुमाया

Two men shaved their heads and Rotated in village on charges of goat theft kpl
Author
Sitapur, First Published Jun 16, 2020, 8:06 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

सीतापुर(Uttar Pradesh). उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में दो युवकों को बकरी चोरी के आरोप में तालिबानी सजा दी गई। यहां एक दबंग पूर्व प्रधान ने बकरी चोरी के आरोप में अपने दो नौकरों का आधा सिर मुड़वा दिया और उन्हें जूतों की माला पहनवाई। यही नहीं उसने दोनों का मुंह काला कर पूरे गांव में घुमाया। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल नहीं रखा गया। दबंग की इस क्रूरता से दोनों नौकर इतना सहम गए कि उन्होंने इस अमानवीय कृत्य की शिकायत पुलिस से भी नहीं की। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अधिकारियों ने घटना का स्वतः संज्ञान लेते हुए पीड़ितों को थाने बुलाया और तालिबानी सजा देने वाले मालिक के खिलाफ मुकदमा लिखने के लिए तहरीर ली है। 

मामला सीतापुर जिले के अटरिया थाना क्षेत्र के गोधना गांव का है। यहां पर पूर्व प्रधान अमीर अहमद के घर में गांव के ही रहने वाले देवन और मन्नू नौकरी करते थे। बताया जा रहा है कि दो दिन पहले पूर्व प्रधान अमीर अहमद की बकरी चोरी हो गयी। प्रधान ने गांव और आस-पास खेतों में बकरी को तलाशा लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। सोमवार की शाम पूर्व प्रधान को जब जानकारी मिली कि उसकी बकरी उसके नौकरों ने ही चोरी की है और वह उनके घर में ही बंधी है। इस सूचना पर पूर्व प्रधान अपने नौकरों के घर पहुंच गया और वहां से अपनी बकरी बरामद कर ली। पूर्व प्रधान ने चोरी की शिकायत पुलिस में करने के बजाय खुद ही दोनों नौकरों को सजा सुना डाली। पूर्व प्रधान ने फरमान जारी कर दिया कि दोनों नौकरों का आधा सिर मुंडवा कर उनका मुहं काला कर दिया जाए और फिर उन्हें जूतों की माला पहना कर पूरे गांव में घुमाया जाए। पूर्व प्रधान का हुक्म सुनते ही उनके गुर्गों ने ऐसा ही कर डाला और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

पुलिस ने लिया स्वतः संज्ञान, मुकदमा दर्ज 
एएसपी महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि वायरल वीडियो का स्वतः संज्ञान लिया गया और तत्काल पीड़ितों को बुलाकर तहरीर ली गई। पूर्व प्रधान के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया गया है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर कठोर कार्रवाई की जाएगी। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios