Asianet News HindiAsianet News Hindi

प्रधानमंत्री की उज्ज्वला योजना से खिलवाड़, झाड़ियों में छिपा रखे थे 5 हजार 'सिलेंडर'

यूपी के बलरामपुर जिले में "उज्ज्वला योजना" में बड़ा घोटाला सामने आया है। जहां एक गैस एजेंसी ने करीब 5000 हजार गैस सिलेंडर लाभार्थियों को न बांटकर उनको झाड़ियों में छिपा रखा था।

ujwala yojna gas cylinders scam in balrampur up
Author
Balrampur, First Published Aug 23, 2019, 5:56 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बलरामपुर (उत्तर प्रदेश). प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना "उज्ज्वला योजना" में बड़ा घोटाला सामने आया है। जहां एक एजेंसी  के मालिक ने लाभार्थियों को उज्जवला योजना से जुड़े गैस सिलेंडर न बांटकर उन्हें झाड़ियों में छिपा रखा था। सूचना के बाद जिला प्रशासन की टीम ने करीब 5000 सिलेंडर बरामद किए। इनके साथ सैकड़ों रेगुलेटर भी बरामद हुए हैं। 2 दिन चली जांच के बाद डीएम के आदेश पर एजेंसी मालिक समेत पांच लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

मामला बलरामपुर जिले के पचपेड़वा थाना क्षेत्र का है यहां चल रही भार्गव गैस एजेंसी का है। एजेंसी संचालक के इस घोटाले की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन की टीम ने मौके का निरीक्षण किया और वहां मौजूद करीब सभी सिलेंडर को जब्त कर लिया है।

 सिलेंडर इतने ज्यादा थे कि 2 दिन तक चली जांच 
सिलेंडरों की संख्या ज्यादा होने चलते अधिकारियों के भी पसीने छूट गए और हिसाब किताब करने में दो दिन लग गए। 2 दिन चली जांच में सिलेंडरों की कुल संख्या 4912 सामने आई है। इसके साथ ही साथ हजारों की संख्या में रेगुलेटर भी बरामद हुए हैं। 

मालिक नहीं दिखा सका कोई दस्तावेज
जिलापूर्ति अधिकारी व पुलिस पूछताछ के दौरान गैस एजेंसी संचालक द्वारा कोई स्पष्ट जवाब नही मिला। एजेंसी संचालक ने बताया कि उसकी दुकान में कुछ दिनों पहले आग लग गयी जिसमे तमाम जरूरी दस्तावेज जलकर खाक हो गए जिसके चलते वह कोई दस्तावेज नही दिखा सकता। जिलापूर्ति अधिकारी की जांच के दौरान कोई वैद्य दस्तावेज न मिलने पर डीएम के आदेश पर पचपेड़वा थाने में गैस एजेंसी संचालक सहित पांच लोगों पर केस दर्ज कर लिया गया है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios