मथुरा(UTTAR PRADESH ). केंद्रीय मंत्री प्रताप चंद्र सारंगी ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के विरोध को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है। मथुरा में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे सारंगी ने कहा कि, संविधान में यह अनुच्छेद पीछे के दरवाजे से शामिल किया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह ने इसे हटाकर 72 साल के बाद जम्मू कश्मीर के लोगों को अधिकार दिए हैं। उन्होंने कहा ऐसे लोग जो वंदे मातरम को स्वीकार नहीं कर सकते हैं, उन्हें भारत में रहने का अधिकार नहीं है। 

बता दें कि केंद्रीय लघु एवं सूक्ष्म उद्योग मंत्री प्रताप चंद्र सारंगी मंगलवार को गोपीनाथ बाजार स्थित गौड़ीया मठ आश्रम में चल रहे एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। उन्होंने वेद मंत्रों के माध्यम से अपने उद्बोधन की शुरुआत करते हुए कहा कि ब्रज आना उनके लिए स्वर्ग के समान जाने के बराबर हैं। उन्होंने सर्वप्रथम ठाकुर जी की पूजा अर्चना कर आरती की। उन्होंने कहा कि उनकी दिली इच्छा थी कि वृन्दावन जाकर वहां कुछ दिन बिताएं। 

धारा 370 हटने से कुछ लोगों को अपार कष्ट 

केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने कहा कि, करदाताओं के पैसे से मौज करने वालों, संसद पर हमला करने वालों, भारत तेरे टुकड़े होंगे, पाकिस्तान जिंदाबाद कहने वाले लोग कश्मीर में धारा 370 हटने से काफी दुखी हैं। कुछ लोग हैं जो इस फैसले को गलत साबित करने में लगे हैं। जबकि पूरी दुनिया में इसके लिए प्रशंसा हो रही है। देश अब तेजी से विकास कर रहा है , कुछ देश विरोधी लोगों के दुखी रहने से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है।