Asianet News HindiAsianet News Hindi

मुख्तार अंसारी के भाई सिबगतुल्लाह और पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी साइकिल पर हुए सवार, थामा सपा का दामन

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के बड़े भाई सिबगतुल्लाह अंसारी अपने समर्थकों के साथ सपा में शामिल हो गए हैं। वहीं सपा सरकार में राजस्व मंत्री रह चुके अम्बिका चौधरी ने भी समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है।

up assembly elections  bsp mla mukhtar ansari brother sibakatullah ansari and  ambika chaudhary  joins samajwadi party
Author
Lucknow, First Published Aug 28, 2021, 2:41 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं। देश के सबसे बड़े राज्य में सत्ता पर काबिज होने के लिए सभी पार्टियों ने अभी से जोर लगाना शुरू कर दिया है। इस बीच नेताओं के दल-बदलने का दौर शुरू हो गया है। बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के बड़े भाई सिबगतुल्लाह अंसारी अपने समर्थकों के साथ सपा में शामिल हो गए हैं। वहीं सपा सरकार में राजस्व मंत्री रह चुके अम्बिका चौधरी ने भी समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है।

'नेता जी जितने पुराने साथी हैं सबको सपा में जोड़ा जाएगा'
दरअसल, सिबगतुल्लाह अंसारी और अम्बिका चौधरी ने शनिवार को लखनऊ के समाजवादी पार्टी के कार्यालय में पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव सपा की सदस्यता ली। इसी दौरान अखिलेश ने कहा जो भी नेता हमारे साथ आना चाहते हैं उनका स्वागत है। नेता जी मुलायम सिहं के जितने पुराने साथी हैं सबको सपा में जोड़ा जाएगा।

अम्बिका चौधरी रहे चुके हैं मंत्री तो अंसारी रहे हैं विधायक
बता दें कि अम्बिका चौधरी सपा सरकार में राजस्व मंत्री रह चुके हैं। वह फेफना विधानसभा सीट से चार बार लगातार विधायक रहे हैं। उन्होंने साल 2017 में सपा को छोड़ बसपा का दामन थाम लिया था। अब जब दोबारा उनकी घर वापसी हुई तो वह भावुक नजर आए। वहीं सिबगतुल्लाह अंसारी पूर्वांचल के कद्दावर नेता हैं। वह मऊ की मोहम्मदाबाद  विधानसभा से विधायक रह चुके हैं।सिबगतुल्लाह अंसारी 2007 में सपा और 2012 में कौमी एकता दल से गाजीपुर के मोहम्मदाबाद विधानसभा सदस्य रहे हैं।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios