लखनऊ(Uttar Pradesh). UP BOARD की 12वीं और 10वीं को बोर्ड परीक्षा के नतीजों को लेकर परीक्षार्थियों में काफी बेचैनी है। कोरोना संकट के कारण हुए लॉकडाउन के कारण इस बार कापियों की जांच का काम रोक दिया गया था जिसे 15 दिन पहले ही शुरू किया गया है। अब आधा दर्जन से अधिक जिलों में कापियों की जांच पूरी हो चुकी है। विभागीय सूत्रों की मानें तो आने वाले जून माह के अंतिम सप्ताह में बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित किया जा सकता है। हालांकि माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से कोई भी आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं करायी गयी है।

गौरतलब है कि यूपी बोर्ड परीक्षा की कापियों की जांच जिन जिलों में चल रही थी उनमे तकरीबन आधा दर्जन से अधिक जिलों में कापियों की जांच पूरी की जा चुकी है। बचे हुए अन्य जिलों में कापियों की जांच का काम तेजी से चल रहा है। जिन जिलों में कापियों की जांच पूरी हो चुकी है उनमे बलरामपुर, सुल्तानपुर, अमेठी, आदि शामिल हैं। जबकि संभल,मथुरा, फिरोजाबाद आदि जिलों में कापियों की जांच अंतिम चरण में है।

लगभग 85 फीसदी कापियों की जांच हो चुकी है पूरी 
UP BOARD से जुड़े अधिकारियों की मानें तो हाई स्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं की कॉपियों की जांच का कार्य 84.75 फीसदी तक पूरा किया जा चुका है। बचे हुए जिलों में तेजी से कापियों की जांच का काम चल रहा है। अब जल्द ही परिणाम घोषित करने के तैयारी होगी। माना जा रहा है कि बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव के 30 जून को पूरे हो रहे कार्यकाल के पहले ही रिजल्ट घोषित किया जाएगा।

इस वेबसाइट पर देखा जा सकता है रिजल्ट 
छात्र यूपी बोर्ड का रिजल्ट राज्य सरकार द्वारा विभिन्न परीक्षा परिणामों के लिए बनायी गयी वेबसाइट, upresults.nic.in पर देख पाएंगे। जबकि परिणाम के सम्बन्ध में किसी भी अपडेट के लिए छात्र परिषद की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी विजिट कर सकते हैं।

कहीं दुकान लूटने पहुंचा दिव्यांग-कहीं दिखी अमानवीयता...ऐसे ही वीडियो देखने के लिए नीचे क्लिक करें...

हथियार से लैस हो व्हीलचेयर पर दुकान लूटने आया दिव्यांग

गर्मी ने दिखाया अपना प्रचंड रूप, पेड़ पर मरकर चिपके हुए हैं पक्षी

दर्दनाक है वीडियो: हाथों में छाले...घर पहुंचने की आस, चिलचिलाती धूप और दो परिवारों का दर्द

एंबुलेंस का स्टाफ गश खाकर सड़क पर गिरा, 25 मिनट तक डॉक्टरों ने हाथ नहीं लगाया

बहुत ही खतरनाक है इस तरह का मास्क पहनना