Asianet News Hindi

योगी सरकार का बड़ा ऐलान: सभी विधायकों को खरीदना होगा Apple का आईपैड, बताई यह वजह

 यूपी विधान परिषद के प्रमुख सचिव डॉ. राजेश सिंह ने सभी सदस्यों को 18 फरवरी से शुरू होने वाले विधानमंडल के बजट सत्र से पहले टैबलेट खरीदने के लिए पत्र लिखा है। सत्र से पहले सभी विधायक एप्पल का आईपैड खरीदना होगा। बिल देने के बाद उनको राशि भगुतान की जाएगी।

UP Budget 2021 yogi government will apple i pad to mla before budget session kpr
Author
Lucknow, First Published Feb 5, 2021, 5:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ. मोदी सरकार की तरह ही योगी सरकार भी उत्तर प्रदेश में पेपरलेस बजट पेश करने की तैयारी में जुटी हुई है। इसी के तहत राज्य के सभी विधायकों को बजट सत्र से पहले योगी सरकार सभी विधायकों को एप्पल आईपैड देने जा रही है। विधान परिषद के प्रमुख सचिव डॉ राजेश सिंह ने अपने आदेश में कहा, सत्र से पहले सभी विधायक एप्पल का आईपैड खरीदना होगा। बिल देने के बाद सभी को राशि भगुतान कर दी जाएगी।

योगी सरकार खरीदने जा रही 500 Apple का आईपैड
दरअसल, शुक्रवार को यूपी विधान परिषद के प्रमुख सचिव डॉ. राजेश सिंह ने सभी सदस्यों को 18 फरवरी से शुरू होने वाले विधानमंडल के बजट सत्र से पहले टैबलेट खरीदने के लिए पत्र लिखा है। आईपैड खरीदने के बाद बिल प्रस्तुत करने पर सरकार की तरफ से इनको पैसे का भुगतान किया जाएगा। भुगतान की राशि 50 हजार रुपए तक रखी गई है। योगी सरकार 500 विधायक टैबलेट खरीदेंगे जिसपर सरकार के लगभग 2.5 करोड़ की राशि खर्च होगी। 

पेपरलेस वर्ककल्चर के लिए की जा रही यह कवायद
बता दें कि योगी सरकार का तरफ से यह कवायद पेपरलेस वर्ककल्चर को बढ़ावा देने के लिए की जा रही हैं। इसी के चलते कुछ दिन पहले अपने सभी मंत्रियों को पेपरलेस कल्चर में डालने के लिए इसकी ट्रेनिंग भी दी जा चुकी है। ट्रेनिंग में सभी मंत्रियों को लैपटॉप, आईपैड के साथ आमंत्रित किया गया था। जिसमें बताया गया था कि कैसे गैजेट का उपयोग करते हैं।  

मत्रियों को एजेंडा हार्डकापी में नहीं, बल्कि ईमेल होगा
प्रमुख सचिव डॉ. राजेश सिंह का कहना है कि अब से राज्य के सभी मंत्रियों को एजेंडा हार्डकापी में नहीं, बल्कि ईमेल या दूसरे सोशल मीडिया के जरिए भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि कई मंत्री पहले से ही इनका उपयोग प्रभावी तरीके से करते रहे हैं। लेकिन अब जो बचे हुए हैं उनको ट्रैंड किया जाएगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios