Asianet News HindiAsianet News Hindi

बयान बाण: 'बाबा जी की ब्रेकिंग..रहेगा कानून का राज', पढ़ें 30 जनवरी को क्या हैं यूपी चुनाव के 10 चर्चित बयान

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) को लेकर शनिवार शाम को योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने एक ट्वीट (Tweet) किया था। इसमें उन्होंने कहा, 10 मार्च के बाद भी यूपी में कानून का राज रहेगा। रविवार सुबह समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भी एक ट्वीट किया। इसमें उन्होंने कहा, बाबा जी की ब्रेकिंग...। 

up election 2022 akhilesh yadav targets yogi adityanath on social media
Author
New Delhi, First Published Jan 30, 2022, 2:58 PM IST

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं। राज्य की 403 विधानसभा सीटों पर वोटिंग 7 चरणों में होनी है। पहले चरण की वोटिंग 10 फरवरी, दूसरे चरण की 14 फरवरी, तीसरे चरण की 20 फरवरी, चौथे चरण की 23 फरवरी, पांचवें चरण की वोटिंग 27 फरवरी, छठें चरण की 3 मार्च और सातवें चरण की वोटिंग 7 मार्च को होगी। इसके नतीजे 10 मार्च को आएंगे। पहले चरण की वोटिंग की शुरुआत पश्चिम उत्तर प्रदेश से हो रही है। सभी राजनीतिक दल प्रचार अभियान में जुटे हैं। कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की वजह से इस बार अभी वर्चुअल कैंपेनिंग हो रही है। सर्दी का सितम जारी है, मगर नेताओं के बयान रोज पर्याप्त सियासी गर्मी बढ़ा रहे हैं। 

भाजपा ने अपनी केंद्रीय टीम के अलावा, दूसरे राज्यों की स्टार प्रचारक टीम को भी मैदान में उतारा है। आरएसएस, विहिप जैसे तमाम हिंदू संगठन पर्दे के पीछे से योगी सरकार के लिए कैंपेनिंग कर रहे हैं। वहीं, कांग्रेस की कमान प्रियंका गांधी वाड्रा ने खुद संभाली हुई है। बीच-बीच में राहुल गांधी भी मोर्चा संभाल रहे हैं। समाजवादी पार्टी और गठबंधन की ओर से अखिलेश यादव फ्रंट फुट पर खेल रहे हैं, जबकि बसपा से मायावती अभी खुलकर सामने नहीं आई हैं, मगर बड़े मुद्दों पर उनके बयान लगातार बाहर आ रहे हैं। राज्य में विभिन्न राजनीतिक दलों के बड़े नेता अपने बयानों के जरिए एक-दूसरे पर कैसे-कैसे बाण छोड़ रहे हैं, एशियानेट हिंदी इससे रोज आपको रूबरू कराएगा।  रोज दस ऐसे चर्चित बयान जो यूपी की चुनावी सियासत में इस सर्दी के मौसम में भी गर्मी बढ़ा रहे हैं, वह रिपोर्ट में पढ़ने को मिलेगी। 

#अखिलेश यादव: यूपी विधानसभा चुनाव और इसके नतीजे को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार शाम को ट्वीट किया था, कानून का राज यूपी में 10 मार्च के बाद भी रहेगा... चिंता मत करिए! इसके जवाब में अखिलेश यादव ने रविवार सुबह ट्वीट किया, बाबा जी की ब्रेकिंग न्यूज: भाजपा के आपराधिक छवि के प्रत्याशियों का शतक पूरा होने में बस एक की कमी.. अब तक आपराधिक छवि के 99 उम्मीदवारों को टिकट दे चुकी है! 

#योगी आदित्यनाथ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को हापुड़ में चुनाव प्रचार के दौरान कहा, आज फिर से दो लड़कों की जोड़ी दंगा करने की मंशा से आई है। लोक कल्याण, गरीब कल्याण, से इनका कोई लेना-देना नहीं है। विकास, सुशासन का कोई विकल्प नहीं हो सकता है। सरकार के पास हर समस्या का समाधान होना चाहिए। सपा और बसपा की सरकार सिर्फ अंधेरा देती थी। 

#राजनाथ सिंह: उत्तर प्रदेश के कासगंज में रविवार को चुनाव प्रचार करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा, मैं जानना चाहता हूं कि दंगे हमेशा समाजवादी पार्टी 
की सरकार में ही क्यों होते हैं? गुंडे, बदमाश खुलेआम घूमते-फिरते रहते हैं। भाजपा की पांच साल की सरकार में एक भी दंगा नहीं हुआ। 

#केशव प्रसाद मौर्य: यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को बरेली में चुनाव प्रचार के दौरान अखिलेश यादव और जयंत चौधरी के गठबंधन दोस्ती पर निशाना साधते हुए तंज कसा। केशव ने कहा, अखिलेश यादव बहुत घबराए हुए हैं। उन्हें मालूम है कि चुनाव को लेकर जो सपने देख रहे थे वह चकनाचूर हो गए। सपा की साइकिल पंचर हो चुकी है। 

#अपर्णा यादव: मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने रविवार को कहा, अखिलेश यादव किस समाजवाद की बात करते हैं। जिस वाहन से घूमते हैं, वह मर्सिडीज की है। ये समाजवाद के नाम पर लूट करने वाले लोग हैं। चुनाव लड़ने की बात पर उन्होंने कहा, भाजपा में बहुत समझदार लोग हैं। निर्णय उनको लेना है कि मैं चुनाव लड़ूंगी या नहीं और लड़ूंगी तो कहां से। मुझे अभी जो जिम्मेदारी मिली है, उसका निर्वहन कर रही हूं। 

#चंद्रशेखर: आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने रविवार को सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर लिखा, गोरखपुर की धरती को सामंतवादी क्रूर शासक से मुक्त कराने आ रहा हूं। यहीं से बहुजन मुक्ति का इंकलाब होगा। गुलामी की बेड़ियां काटकर नई बहुजन क्रांति का आगाज होगा। ये लड़ाई अब शासक बनाम जनता की है। आज और कल दो दिन गाेरखपुर में रहूंगा। 

#निदा खान: मौलाना तौकीर रजा की बहू रविवार को भाजपा में शामिल हो गईं। इस दौरान उन्होंने कहा, मैं भाजपा से काफी प्रभावित थी। तीन तलाक के मुद्दे पर जैसा काम भाजपा ने किया, वह सराहनीय है। मेरे ससुर चाहे जो कहें, यह मेरा व्यक्तिगत फैसला है। मुस्लिम महिलाएं निश्चित तौर पर भाजपा का समर्थन करेंगी। 

#अब्दुल्ला आजम: भाजपा ने बहुत कोशिश की कि मेरा नामांकन रद्द हो जाए, मगर वह इसमें सफल नहीं हुई। अब एक नई साजिश रची जा रही है और यह है मेरी हत्या कराने की। भाजपा मेरी हत्या करवा सकती है। 

#भूपेश बघेल: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को मेरठ में एक चुनावी कार्यक्रम में भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, जिन्हें बलिदान से कोई लेना-देना नहीं है, वे अमर जवान ज्योति का मतलब नहीं समझ सकते है। छत्तीसगढ़ में अमर जवान ज्योति की स्थापना जाएगी। यह जिन्होंने देश के लिए शहादत दी थी, उनके नाम से जलेगी। राहुल गांधी 3 फरवरी को इसका शिलान्यास करेंगे। 

#ब्रजेश पाठक: यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक ने रविवार को कहा, जिन्हें कानून व्यवस्था से डर लग रहा है, वे 22 में बदलाव की बात कर रहे हैं। 2012 से 2017 तक उन्होंने प्रदेश को लूटा है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios