Asianet News HindiAsianet News Hindi

'मुलायम ने मिलाया BJP से हाथ': बेटा अखिलेश योगी से लड़ने को राजी, 'नेताजी' खेल रहे कुछ और ही बाजी

उत्तर प्रदेश में साल 2022 यानि कुछ ही महीनों बाद विधानसभा चुनाव होने हैं। देश के सबसे बड़े राज्य में सत्ता पर काबिज होने के लिए सभी पार्टियों ने अभी से जोर लगाना शुरू कर दिया है। इसी बीच एक नई तस्वीर सामने आई है, जहां यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने समाजवादी पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव से मुलाकत की।

up election 2022 bjp president swatantra dev singh meet mulayam singh yadav in lucknow
Author
Lucknow, First Published Aug 31, 2021, 11:10 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में साल 2022 यानि कुछ ही महीनों बाद विधानसभा चुनाव होने हैं। देश के सबसे बड़े राज्य में सत्ता पर काबिज होने के लिए सभी पार्टियों ने अभी से जोर लगाना शुरू कर दिया है। इसी बीच एक नई तस्वीर सामने आई है, जहां यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने समाजवादी पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव से मुलाकत की। प्रदेश की सियसत में इस मुलाकात को लेकर कई मायने निकाले जा रहे हैं। राजनीतिक गलियारों में दोनों के एक साथ आने के कई कयास लगने लगे हैं।

खुद बीजपी अध्यक्ष से शेयर की नेताजी के साथ की तस्वीर
दरअसल, बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने सोमवार को मुलायम सिंह यादव के लखनऊ वाले आवास पर जाकर मुलाकात की। इस दौरान दोनों के बीच करीब डेढ़ घंटे तक बातचीत भी हुई। इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष ने नेताजी से  स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। साथ ही बताया जाता है कि  जन्माष्टमी के मौके पर मुलायम सिंह को भगवान श्रीकृष्ण का पट भी भेंट किया। मुलाकात की तस्वीर खुद स्वतंत्र देव सिंह ने ही ट्वीट की है। साथ ही उन्होंने लिखा कि मैं ईश्वर से मुलायम सिंह जी के उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु की कामना करता हूं।

सपा ने बीजेपी अध्यक्ष को दिया अपना ऑफर
बता दें कि दोनों नेता की यह तस्वीर सामने आते ही राजीतिक गलियारों में चर्चा होने लगी कि मुलायम सिंह बीजपी अध्यक्ष को सपा में शामिल कराना चाहते हैं। जैसे ही इस फोटो को अखिलेश यादव ने एक रीट्वीट किया तो सियासी पारा और चढ़ गया। वहीं कई सपा नेता सोशल मीडिया पर स्वतंत्र देव सिंह को अपनी पार्टी में आने का ऑफर देने लगे। इतना ही नहीं अखिलेश यादव के डिजिटल मीडिया हेड मनीष जगन अग्रवाल के एक ट्वीट को रीट्वीट किया जिसके मुताबिक स्वतंत्र देव को सपा ज्वाइन करने का ऑफर दिया गया है।

बीजेपी को देने पड़ी मुलाकात पर सफाई
मुलायम सिंह और स्वतंत्र देव सिंह की इस दिलचस्प मुलाकात के बाद बीजेपी नेताओं ने सफाई देते हुए कहा कि मंगलवार को लखनऊ में कल्याण सिंह के लिए होने वाली श्रद्धांजलि सभा में आमंत्रित मुलायम सिंह को निमंत्रण देने के लिए स्वतंत्र देव सिंह गए  हुए थे। क्योंकि नेताजी उन्हें श्रद्धांजलि देने नहीं गए थे। 

यह भी पढ़ें-मुख्तार अंसारी के भाई सिबगतुल्लाह और पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी साइकिल पर हुए सवार, थामा सपा का दामन

यह भी पढ़ें-योगी के 'राज' में यूं बदलता गया उत्तर प्रदेश, इसलिए आधी आबादी मानती है कि अगले CM भी यही अच्छे हैं
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios