Asianet News HindiAsianet News Hindi

UP Election 2022: जेवर एयरपोर्ट, किसान वोट... यूं पश्चिमी यूपी में BJP को संजीवनी देंगे PM मोदी

पहले कृषि कानूनों की वापसी और अब प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार को जेवर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास करने के साथ-साथ एक बड़ी रैली को संबोधित कर पश्चिम यूपी में बीजेपी को मजबूत करने का काम करने जा रहे हैं। 

UP Election 2022 Jewar airport farmer vote PM Modi gave life to BJP in western UP
Author
Lucknow, First Published Nov 25, 2021, 12:19 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ: यूपी चुनाव (Up Election 2022) से पहले शिलान्यास का सिलसिला जारी है। कुछ दिन पहले हुए पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (Purvanchal Expessway) के उद्घाटन के बाद सरकार एक बार फिर यूपी वासियों को विकास की सौगात देने जा रही है। वेस्ट यूपी में होने जा रहा जेवर एयरपोर्ट (Jewar Airport)का शिलान्यास कहीं न कहीं आगामी विधानसभा चुनाव (Up Vidhan Sabha Chunav 2022 ) में भी भाजपा को फायदा पहुचाने का काम करेगा। 

पश्चिमि यूपी को साघने उतरे पीएम मोदी

पहले कृषि कानूनों की वापसी और अब प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi) गुरुवार को जेवर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलांयास करने के साथ-साथ एक बड़ी रैली को संबोधित कर पश्चिम यूपी में बीजेपी को मजबूत करने का काम करने जा रहे हैं। 

बीजेपी टटोल रही पश्चिमी यूपी के लोगों की नब्ज

किसान आंदोलन के चलते बीजेपी पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में खुद को कमजोर मान रही है। बीजेपी ने पश्चिमी यूपी के लोगों की नब्ज टटोलने के लिए एक रिपोर्ट भी मांगी थी। इस रिपोर्ट में आये नतीजे के बाद ही पीएम मोदी ने कृषि कानून बिल वापसी करने का फैसला लिया था। और अब पश्चिनी यूपी के लोगों को साधने के लिए सरकार जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास करने जा रही है। 

रोजगार और कारोबार में इजाफा

जेवर एयरपोर्ट से विशेष लाभ जनपद के लोगों को मिलेगा। खासतौर पर युवाओं को रोजगार के साथ कारोबार के अवसर बढ़ेंगे। निश्चित रूप से यह विकास की दृष्टि काफी महत्वपूर्ण साबित होगा।

इन जिलों को मिलेगा सबसे ज्यादा लाभ

गौतमबुद्धनगर जनपद के जेवर में बन रहे एयरपोर्ट से वेस्ट यूपी के बुलंदशहर, गाजियाबाद, हापड़, मेरठ, अलीगढ़, गौतमबुद्धनगर, बागपत, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, संभल, बदायूं, मुरादाबाद, एटा, कासगंज, मैनपुरी, मथुरा आदि जनपदों के निवासियों को विशेष लाभ होगा। साथ ही हरियाणा के जेवर से सटे जिले फरीदाबाद, पलवल और वल्लभगढ़ के लोगों को भी सहूलियत होगी।

इन उद्योगों को मिलेगा बढ़ावा

जेवर एयरपोर्ट की करीब 69 फर्मों को लगभग 146 हेक्टेयर औद्योगिक जमीन दी गई है। बुलंदशहर के खुर्जा के पॉटरी उद्योग, अलीगढ़ के ताला, मेरठ के कैंची और स्पोर्टस, मुरादाबाद के पीतल उद्योग, मुजफ्फरनगर के गुड़-खांडसारी, सहारनपुर के काष्ट कला आदि कारोबार को पंख लगेंगे। देश ही नहीं विदेशों से भी कारोबारी यहां आवागमन की सुविधा होने पर आसानी से आ-जा सकेंगे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios