Asianet News HindiAsianet News Hindi

Up Election 2022: नहीं थम रही किसान आंदोलन पर राजनीति, अखिलेश का ऐलान- सरकार बनी तो देंगे 25 लाख

अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि किसान का जीवन अनमोल होता है क्योंकि वो ‘अन्य’ के जीवन के लिए ‘अन्न’ उगाता है। हम वचन देते हैं कि 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार आते ही किसान आंदोलन के शहीदों को 25 लाख की ‘किसान शहादत सम्मान राशि’ दी जाएगी।  

Up Election 2022 Politics on farmers movement is not stopping Akhilesh announces if government is formed will give 25 lakhs
Author
Lucknow, First Published Nov 24, 2021, 4:38 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव (Up VidhanSabha Chunav 2022) के कुछ महीने बाकी हैं ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टी बड़े-बड़े ऐलान करने में पीछे नहीं हट रही हैं। कुछ दिन पहले प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Wadra) ने विधानसभा सभा चुनाव में 40 प्रतिशत महिलाओं को टिकट देने का ऐतिहासिक ऐलान किया था। वहीं आज  समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट कर के किसानों के लिए बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने शहीद किसानों के परिजनों को 25-25 लाख की आर्थिक मदद देने की बात कही है। 

अखिलेश ने ट्वीट में लिखी ये बात

किसान का जीवन अनमोल होता है क्योंकि वो ‘अन्य’ के जीवन के लिए ‘अन्न’ उगाता है। हम वचन देते हैं कि 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार आते ही किसान आंदोलन के शहीदों को 25 लाख की ‘किसान शहादत सम्मान राशि’ दी जाएगी।  

 

एक  साल में 750 किसानो की हुई मौत

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले हफ्ते ही कृषि कानूनों की वापसी का ऐलान कर दिया था। उन्होंने कहा कि इस बार एक हजार लोग संसद जाएंगे।  राकेश टिकैत ने कहा कि हम एमएसपी पर सरकार की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि पिछले एक साल में 750 किसानों की मौत हुई है, सरकार को उसकी भी जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios