Asianet News HindiAsianet News Hindi

Up Election 2022: पहली बार लखनऊ में तीन दिन रुके रहे प्रधानमंत्री मोदी

 खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी यूपी चुनाव को लेकर बेहद गंभीर हैं। यूपी दौरे के दौरान पीएम मोदी और सीएम योगी की एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है जिसमे पीएम मोदी सीएम योगी आदित्यनाथ को कुछ समझाते हुए नजर आ रहे हैं। 

Up Election 2022 Prime Minister Modi stayed for three days in Lucknow for the first time
Author
Lucknow, First Published Nov 21, 2021, 2:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ: ऐसा पहली बार हो रहा है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 3 दिनों तक राजधानी लखनऊ में ही रुक रहे हैं, हालांकि यूपी में होने वाले 2022 के विधानसभा चुनाव (UP VidhanSabha Chunav 2022) को भी इस दौरे के पीछे की एक बड़ी वजह माना जा रहा है। यूपी चुनाव 2022 को लेकर मौजूदा सरकार किसी भी तरह की कमी नहीं रखना चाह रही है। यही वजह है कि बीते कुछ महीनों से बीजेपी के बड़े चेहरे लगातार यूपी का दौरा कर रहे हैं। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी यूपी चुनाव को लेकर बेहद गंभीर हैं। यूपी दौरे के दौरान पीएम मोदी और सीएम योगी की एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है जिसमे पीएम मोदी सीएम योगी आदित्यनाथ को कुछ समझाते हुए नजर आ रहे हैं। 

पीएम समेत गृह मंत्री ने भी लिया हिस्सा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डीजीपी सम्मेलन (Dgp Conference) में शामिल होने के लिए शुक्रवार रात लखनऊ पहुंचे थे। इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। सम्मेलन में साइबर अपराध, डेटा गवर्नेंस, आतंकवाद विरोधी चुनौतियों सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई। इस मौके पर राज्यों के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल और केंद्रीय पुलिस संगठनों के प्रमुख भी शामिल रहे। 

सम्मेलन का आज आखिरी दिन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यूपी दौरे रविवार को आखिरी दिन है। आज वे लखनऊ में चल रहे डीजीपी सम्मेलन में शामिल होंगे। इस सम्मेलन में पुलिस सुधार समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा चल रही है। इससे पहले शुक्रवार को गृह मंत्री अमित शाह ने इस सम्मेलन का उद्घाटन किया था।

लखनऊ में पहली बार डीजीपी सम्मेलन

डीजीपी कॉन्फ्रेंस यूपी की राजधानी लखनऊ में पहली बार हो रही है। इसमें हिस्सा लेने आए मेहमानों को तीन विशेष गेस्ट हाउस और होटलों में ठहराया गया है और इस सम्मेलन में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, आईबी और सीबीआई के निदेशक तीनों दिन तक मौजूद रहेंगे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios