Asianet News HindiAsianet News Hindi

उन्नाव गैंगरेप के बाद योगी के मंत्री का बयान: 100% क्राइम खत्म करने की गारंटी भगवान राम भी नहीं ले सकते

यूपी के उन्नाव में गैंगरेप पीड़िता को जिंदा जलाने के बाद एक ओर जहां पूरे देश में आक्रोश है। वहीं, यूपी के मंत्री का कहना है कि 100 प्रतिशत क्राइम न होने की तो भगवान राम भी गारंटी नहीं ले सकते हैं। पहले की सरकारों में अपराधियों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

up minister ranvendra singh said even lord ram cannot guarantee for crime free society KPU
Author
Unnao, First Published Dec 5, 2019, 5:53 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उन्नाव (Uttar Pradesh). यूपी के उन्नाव में गैंगरेप पीड़िता को जिंदा जलाने के बाद एक ओर जहां पूरे देश में आक्रोश है। वहीं, यूपी के मंत्री का कहना है कि 100 प्रतिशत क्राइम न होने की तो भगवान राम भी गारंटी नहीं ले सकते हैं। पहले की सरकारों में अपराधियों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। 

100% क्राइम खत्म करने की गारंटी तो भगवान राम भी नहीं ले सकते
यूपी के खाद्य एवं रसद और नागरिक आपूर्ति मंत्री रणवेन्द्र प्रताप सिंह (धुन्नी सिंह) ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर बयान देते हुए कहा, क्राइम तो सभी सरकारों में होता है। योगी सरकार में तो दोषियों के खिलाफ समय पर सख्त कार्रवाई हुई है। हमने उन्हें पकड़कर जेल पहुंचाया। समाज है तो 100 प्रतिशत क्राइम न होने की गारंटी भगवान राम भी नहीं ले सकते। अगर कोई गुनाह हुआ है तो दोषियों को कड़ी सजा मिलेगी, यह तय है।

"

कानून व्यवस्था पर बयान देते ही पलटे मंत्री जी
यूपी में कानून व्यवस्था पर बयान देते ही धुन्नी सिंह को अपनी गलती का अहसास हो गया। उन्होंने बात पलटते हुए कहा, मेरे कहने का मतलब था कि किसी गांव से अपराध पूरी तरह से खत्म नहीं किया जा सकता। छोटे-मोटे अपराध होते रहते हैं। योगी सरकार में आरोपियों को छोड़ा नहीं जाता। आजादी के बाद से यह पहली सरकार है, जिसमें दोषियों को सजा मिल रही है। इसका आश्वासन तो कोई नहीं दे सकता कि क्राइम नहीं होगा, चाहे वो भगवन राम ही क्यों न हों।

क्या है उन्नाव का पूरा मामला 
मामला बिहार थाना क्षेत्र के हिंदूनगर का है। कुछ दिन पहले यहां युवती के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया गया था। मामले में दो नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भी भेजा। हाल ही में वे जमानत पर जेल से बाह आए थे। मामले में गुरुवार को युवती मामले की पैरवी के लिए रायबरेली जा रही थी। रास्ते में सुबह करीब चार बजे दोनों नामजद आरोपियों ने अपने साथियों के साथ मिलकर उसपर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा दी। पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पीड़िता 90 प्रतिशत से ज्यादा जल चुकी है। उसे एयर लिफ्ट कर दिल्ली ले जाया जा रहा है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios