Asianet News HindiAsianet News Hindi

UP News:विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर 70 से अधिक लोगों के साथ हुई करोड़ों की ठगी, FIR दर्ज

राजधानी लखनऊ में एक कंपनी ने विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर तकरीबन 70 से अधिक लोगों के साथ करोड़ों की ठगी की।  पुलिस एफआइआर दर्ज कर आरोपितों की तलाश कर रही है।
 

UP News: Crores of people cheated in the name of getting jobs abroad, FIR registered
Author
Lucknow, First Published Nov 20, 2021, 10:38 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी(fraud in the name of getting a job) करने का बड़ा मामला सामने आया। जहां एक कम्पनी ने करीब दो सौ बेरोजगारों को विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर झांसा(fraud) देते हुए करोड़ों की ठगी कर ली। तकरीबन 70 से अधिक पीड़ितों ने शुक्रवार को लखनऊ के विभूतिखंड थाने में कम्पनी के खिलाफ एफआईआर(FIR against the company)दर्ज कराई है। पीड़ितों में बिहार, झारखंड व महाराष्ट्र के लोग शामिल हैं।

अखबार में नौकरी का विज्ञापन देखकर झांसे में आए पीड़ित

कुशीनगर के रहने वाले सुमंत कुमार के मुताबिक, अखबार में उन्होंने केके टूर एंड ट्रेवेल कंपनी(KK Tour And Travel Company)का विज्ञापन(advertisement) देखा था। दिए गए नंबर पर सुमंत ने संपर्क किया तो समीर व अजय से उनकी बात हुई। आरोप है कि दोनों ने सुमंत को बताया कि उनकी कंपनी लोगों को दुबई और ओमान में नौकरी के लिए भेजती है। झांसे में आकर सुमंत सात लोगों के साथ कंपनी के दफ्तर पहुंचे। आरोपितों ने अलग अलग काम दिलाने का दावा किया और सभी से 35-35 हजार रुपये वसूल लिए। पीड़ितों के मुताबिक, आरोपितों ने अलग अलग राज्य के लोगों से 20 हजार से डेढ़ लाख रुपये तक वसूले हैं।

फ्लाइट के जरिए विदेश जाने की थी तैयारी लेकिन नहीं आया टिकट

कंपनी की ओर से सभी को फ्लाइट से 17 नवंबर को विदेश भेजने की बात कही गई थी। सुमंत और उनके साथियों को लखनऊ से फ्लाइट के जरिए भेजने का झांसा दिया गया, लेकिन उन्हें टिकट नहीं दी गई। पीड़ित चारबाग में इंतजार करते रहे। देर होने पर फोन मिलाया तो आरोपितों के नंबर बंद मिले। इसके बाद उन्हें ठगी की जानकारी हुई। पीडि़तों में सुमंत के अलावा राजन गुप्ता, प्रदीप सिंह, अजीज अंसारी व राकेश कुमार समेत अन्य शामिल हैं। पुलिस एफआइआर दर्ज कर आरोपितों की तलाश कर रही है। पुलिस टीम के अनुसार, अभी तक 74 पीड़ितों ने पुलिस से शिकायत की है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios