Asianet News HindiAsianet News Hindi

उदयपुर हत्याकांड को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने से बचें, यूपी डीजीपी बोले- होगी सख्त कार्रवाई

प्रदेश के डीजीपी देवेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि पुलिसकर्मी लगातार गश्त कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर उकसावे वाली या भड़काऊ पोस्ट डालने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

UP News Lucknow Avoid posting on social media regarding Udaipur massacre DGP said strict action will be taken
Author
Lucknow, First Published Jun 29, 2022, 6:16 PM IST

लखनऊ: उदयपुर हत्याकांड के बाद से यूपी में भी माहौल गरमाया हुआ है। कई जिलों में हिंदू संगठनों सड़कों पर उतर कर इसका जमकर विरोध किया। इसी को लेकर यूपी में अब हाई अलर्ट जारी किया गया है। बतां दें कि इसको लेकर सोशल मीडिया पर भी तमाम तरह की बयानबाजी जारी है। 

भड़काऊ पोस्ट डालने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई
प्रदेश के डीजीपी देवेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि पुलिसकर्मी लगातार गश्त कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर उकसावे वाली या भड़काऊ पोस्ट डालने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अपर पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि सभी जिलों के पुलिस कप्तानों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। क्षेत्र में फूट पेट्रोलिंग करने और गहन चेकिंग करने के लिए भी कहा गया है।

माहौल खराब करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा
उन्होंने कहा कि यूपी में माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। कानून को हाथ में लेने की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी। उदयपुर की घटना की आड़ में कोई भी जुलूस निकालना प्रतिबंधित किया गया है। कोई भी संगठन ज्ञापन देना चाहता है  तो उसके दफ़्तर जाकर हमारे अधिकारी ज्ञापन ले लेंगे।

सोशल मीडिया पर खास नजर 
कल रात से ही अपेक्षित सतर्कता बरती जा रही है। वैमनस्यता फैलाने वालों के खिलाफ तुरंत कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं। संवेदनशील स्थानों पर हम गश्त कर रहे हैं। किसी भी धार्मिक स्थल से कोई छेड़छाड़ न हो इसको सुनिश्चित कराया जा रहा है।

हम सोशल मीडिया पर भी नजर बनाकर रखे हुए हैं। कोई गड़बड़ी करता है तो उसपर कार्रवाई की पूरी तैयारी है। किसी को कोई समस्या है तो वो जिले में संबंधित जगहों पर ज्ञापन दे सकते हैं। कोई भी संगठन ऐसा कुछ न करे जिससे आपसी कटुता बढ़े। हम पूरी तरह से एलर्ट हैं, जहां जरूरत है वहां जिले स्तर पर धारा 144 भी लगाने का प्रावधान है।

यूपी में मंहगी दवाइयां लिखने पर डॉक्टरों पर होगी सख्त कार्रवाई, मरीज घर बैठे ऐसे कर सकेंगे शिकायत

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios