Asianet News HindiAsianet News Hindi

Up News: 83 साल के हुए मुलायम सिंह यादव, बोले- परिवर्तन की राजनीति को कामयाब बनाएगा नौजवान

मुलायम सिंह यादव आज 83 साल के हो गए। समाजवादियों ने मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन बहुत धूमधाम से पार्टी कार्यालय पर मनाया। इस मौके पर समाजवादी पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह पार्टी कार्यालय पहुंचे। उन्होंने कहा कि सही जन्मदिन तब होगा जब हर गरीब का जन्मदिन इसी तरह मनाया जाएगा।

Up News: Mulayam Singh Yadav turns 83, says youth will make politics of change successful
Author
Lucknow, First Published Nov 22, 2021, 2:43 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ: तीन बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और देश के रक्षामंत्री रहे सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav Birthday) का सोमवार को जन्मदिन है।  समाजवादियों ने मुलायम सिंह यादव का 83वां जन्मदिन धूमधाम से मनाया। इस मौके पर समाजवादी पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह पार्टी कार्यालय पहुंचे। उन्होंने कहा कि सही जन्मदिन तब होगा जब हर गरीब का जन्मदिन इसी तरह मनाया जाएगा।


अपने जन्मदिन के मौके पर मुलायम सिंह यादव ने कहा कि जो आशा हमसे करते हो वो पूरी होंगी,नौजवानों के अंदर जोश है,ये परिवर्तन की राजनीति को कामयाब बनाएंगे। साथ ही कहा कि जिस विश्वास के साथ आप सम्मान कर रहें उसका मैं आभारी हूँ। वहीं शिवपाल सिंह यादव ने खुद सैफई में मौजूद रह कर मुलायम के जन्मदिन पर अपने गांव में दंगल का आयोजन कराया। 

कार्यालय पर जुटी भारी भीड़

सपा कार्यालय पर बड़ी तादाद में जुटे समर्थकों ने सपा संरक्षक के पक्ष में जमकर नारेबाजी की। पूरा सपा कार्यालय मुलायम सिंह यादव जिन्दाबाद के नारे से गूंज उठा। मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन के अवसर पर समाजवादी पार्टी के कार्यालय में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। खुद मुलायम सिंह यादव भी इस कार्यक्रम में पहुंचे थे। 

मुलायम ने कार्यकर्ताओं का किया धन्यवाद

सपा कार्यालय पहुंचे मुलायम सिंह यादव के साथ उनके पुत्र और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी थे। सपा कार्यकर्ताओं ने इस अवसर पर 83-83 किलो के दो और 51 किलो के एक लड्डू मंगवाया था। कार्यकर्ताओं का उत्साह देख गदगद मुलायम सिंह यादव ने सबका धन्यवाद किया और कहा कि मुझे खुशी तब होगी जब गरीब से गरीब का जन्मदिन भी ऐसे ही मनाया जाएगा। मुझे बुलाइए, मैं आऊंगा। उन्होंने विश्वास दिलाया कि उनसे जो आशा है उसे वे पूरा करेंगे। 

पीएम व सीएम ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही विभिन्न दलों के नेताओं ने मुलायम सिंह यादव को जन्मदिन की बधाई दी है। पीएम मोदी और सीएम योगी ने ट्वीट कर मुलायम सिंह यादव के स्वस्थ जीवन की कामना की है। वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी, आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने मुलायम सिंह यादव से मुलाकात कर जन्मदिन की बधाई दी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios