Asianet News HindiAsianet News Hindi

UP News: ठंड में ठिठुर रहे लोगों को मिलेगी मदद, UP सरकार ने कम्बल और अलाव के लिए जारी किया 19.25 करोड़ का बजट

ठंड के मौसम में गरीब, असहाय और निराश्रितों (poor, helpless and destitute) को राहत पहुंचाने के लिए यूपी सरकार(UP Government)  ने प्रति तहसील 5.5 लाख का बजट जारी किया है। इस बजट से गरीब, असहाय व कमजोर वर्ग के लोगों के लिए कंबल व अलाव( blanket and bonfire) का  इंतजाम किया जाएगा। उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी 350 तहसीलों के लिए 19.25 करोड़ का कुल बजट पास किया है। 
 

UP News: People who are chilling in the cold will get help, the UP government released a budget of 19.25 crores for blankets and bonfire
Author
Lucknow, First Published Nov 20, 2021, 3:44 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बढ़ते दिनों के साथ साथ शीतलहर (cold wave) की वजह से मौसम में भी बदलाव होता नजर आ रहा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government)  ने एक बार फिर प्रदेश में निराश्रित, असहाय व कमजोर वर्ग के असुरक्षित व्यक्तियों को राहत पहुंचाने के जिम्मेदारी ले ली है। प्रदेश सरकार ने शनिवार को ऐसे लोगों को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से कंबल बांटने व अलाव की व्यवस्था के लिए 19.25 करोड़ का बजट पास किया है। इसके लिए प्रदेश सरकार की ओर से सभी जिलाधिकारियों (district magistrate)  को पत्र भेज कर सूचित कर दिया गया है। 

गरीबों को सर्दी से बचाने के लिए प्रति तहसील पास हुआ 5.5 लाख का बजट 

ठंड के मौसम में गरीब, निराश्रित, असहाय व कमजोर वर्ग के लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ऐसे लोगों को ठंड से बचाने व राहत पहुंचाने के लिए यूपी सरकार ने एक बड़ा बजट जारी किया है। प्रदेश सरकार के अपर मुख्य सचिव(Additional Chief Secretary) मनोज कुमार सिंह ने सभी जिलाधिकारियों को पत्र जारी करते हुए बताया कि ऐसे लोगों के लिए प्रति तहसील 5.5 लाख का बजट जारी किया गया है। इसमें से 5 लाख रुपए कंबल और 50 हजार रुपए अलाव जलाने के लिए उपलब्ध कराए गए हैं। इस प्रकार सभी 350 तहसीलों के लिए कुल 19.25 करोड़ रुपये का बजट जारी किया गया है। 


CM योगी ने अफसरों को दिए रैनबसेरा की व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम 9 के साथ हुई बैठक के दौरान अफसरों को जरूरी निर्देश जारी किए। उन्होंने बढ़ती ठंड  को देखते हुए राजस्व विभाग और नगर विकास विभाग को प्रदेश में तत्काल रैन बसेरों की व्यवस्था  सुनिश्चित करने की निर्देश दिए। इसके साथ ही  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि रैन बसेरों में सभी जरूरी सुविधाएं सुलभ कराई जाए।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios