Asianet News HindiAsianet News Hindi

UP-TET Exam: 26 दिसंबर को हो सकती है TET की परीक्षा

सूत्रों के मुताबिक, यूपी सरकार ने 26 दिसंबर UP TET परीक्षा कराने का निर्णय ले सकती है। बता दें कि इसमें होने वाले खर्च का वहन राज्य सरकार करेगी और अभ्‍यर्थी को दोबारा फॉर्म नहीं भरना पड़ेगा। वहीं, प्रवेश पत्र के आधार पर अभ्यर्थियों को सरकारी बसों में निशुल्क अपने गंतव्य तक जाने का अवसर मिलेगा।

UP TET Exam Now UP TET exam will be held on December 26 new date announced
Author
Lucknow, First Published Nov 29, 2021, 1:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ: UP-TET परीक्षा की नई तारीख का सरकार जल्द ही ऐलान कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक, 26 दिसंबर UP TET  की परीक्षा कराने का निर्णय लिया जा सकता है। बता दें कि इसमें होने वाले खर्च का वहन राज्य सरकार करेगी और अभ्‍यर्थी को दोबारा फॉर्म नहीं भरना पड़ेगा। वहीं, प्रवेश पत्र के आधार पर अभ्यर्थियों को सरकारी बसों में निशुल्क अपने गंतव्य तक जाने का अवसर मिलेगा।

बता दें कि सरकार की ओर से आयोजित उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा-2021 की परीक्षाएं रविवार को दो पालियों में (दस से साढ़े 12 बजे और ढाई से पांच बजे तक) राज्‍य के सभी 75 जिलों के 2,736 परीक्षा केंद्रों पर होनी थी। उन्होंने बताया कि इसमें 19 लाख 99 हजार 418 परीक्षार्थी शामिल होने वाले थे। पेपर लीक होने की वजह से सरकार ने परीक्षा को रद्द कर दिया था। 

गैंगस्टर एक्ट के तहत दर्ज होगा मुकदमा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि UPTET की आज परीक्षा थी और एक गिरोह ने कहीं से प्रश्नपत्र लीक कर लिया। हमने पूरी परीक्षा निरस्त करने और पूरे गिरोह को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। जिन लोगों ने यह शरारत की है उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज होने जा रहा है और सरकार उनकी संपत्ति जब्त कराने और रासुका के तहत उन्हें निरुद्ध करने जा रही है। कोई कितना बड़ी भी क्यों ना हो, उसके घर पर बुलडोजर चलना तय है।

अब तक 27 गिरफ्तार

बता दें कि पुलिस ने इस मामले में प्रश्न पत्र लीक करने वाले गिरोह के 27 सदस्यों को यूपी के विभिन्‍न जिलों से गिरफ्तार किया है। प्रयागराज से सबसे ज्यादा 16 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। इसके अलावा, कौशांबी से 1, शामली से 3, अयोध्या से 3 और लखनऊ से 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि पुलिस की ओर से प्रयागराज, लखनऊ और मेरठ में छापेमारी का दौर लगातार जारी है।

UP News: TET पेपर लीक मामले में अब तक 27 गिरफ्तार, प्रयागराज से सबसे ज्यादा गिरफ्तारी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios