Asianet News Hindi

UP अनलॉक: 5 जुलाई से खुलेंगे मल्टीप्लेक्स, जिम और स्टेडियम, सीएम ने कहा- गांवों में खोले जाएं हेल्थ ATM


सीएम योगी ने कहा कि कोरोना महामारी इस वक्त कंट्रोल में है। 5 जुलाई से मल्टीप्लेक्स सिनेमाहॉल, जिम और स्टेडियम को कोविड प्रोटोकॉल के पालन करते हुए फिर से खोला जाएगा। 

up unlock cinema hall stadium and gym will open in up from july 5 pwa
Author
Lucknow, First Published Jul 2, 2021, 5:06 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ.  कोरोना संक्रमण के कम होते मामलों के बीच उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार ने 5 जुलाई से पाबंदियां कम करने की घोषणा की है। कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए जिम, स्टेडियम और सिनेमा हॉल (Cinema Hall) एक बार फिर से खुल सकेंगे। सीएम योगी (Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को कोविड-19 को कंट्रोल करने के लिए बनाई गई टीम-9 के साथ मीटिंग की। इस मीटिंग में प्रदेश के हालात को देखते हुए छूट देने की घोषणा की गई है। 

 


5 जुलाई से खुल जाएंगे मल्टीप्लेक्स
सीएम योगी ने कहा कि कोरोना महामारी इस वक्त कंट्रोल में है। 5 जुलाई से मल्टीप्लेक्स सिनेमाहॉल, जिम और स्टेडियम को कोविड प्रोटोकॉल के पालन करते हुए फिर से खोला जाएगा। सिनेमाहॉल बंद होने से बिजनेस को नुकसान हो रहा है। 

गांवों में खुलेंगे हेल्थ एटीएम
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर बनाने के लिए गांवों, छोटे कस्बों और महानगरीय क्षेत्रों में 'हेल्थ एटीएम' की स्थापना का विचार किया जाए। ब्लड प्रेशर, मेटाबॉलिक ऐज, बॉडी फैट, हाईड्रेशन, पल्स रेट, हाइट, मसल मास, ऑक्सीजन लेवल की जांच की जा सके।

इसे भी पढ़ें- 12 राज्यों के नेताओं को मिल सकती है मोदी कैबिनेट में जगह, यूपी पर फोकस, बिहार को लेकर सस्पेंस

निराश्रित महिलाओं को मिले लाभ 
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कोरोना के कारण निराश्रित हुई महिलाओं को अभियान चलाकर उत्तराधिकार लाभ दिलाया जाए। निर्माणाधीन सामुदायिक शौचालयों के संचालन की जिम्मेदारी स्थानीय महिलाओं को ही सौंपी जाए। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios