Asianet News HindiAsianet News Hindi

UP: शादी के कार्ड में मुलायम-आजम की तस्वीरें, मेहमानों से अनोखा आग्रह, अपील ऐसी कि अखिलेश भी मुस्कराएं

यूपी (UP) में चुनावी मौसम है। ऐसे में शादी भी सियासी हो गई है। यहां एक सपा नेता ने पार्टी के रंग में निमंत्रण कार्ड रंगा और आशीर्वाद में वोट मांगे। शादी के कार्ड में वोट देने की अपील की और लिखा- शादी में जरूर आना और चुनाव (Election) में साइकिल वाला बटन ही दबाना है। ये कार्ड रामपुर (Rampur) के समाजवादी छात्र सभा के जिलाध्यक्ष वैभव यादव ने छपवाए हैं। कार्ड पर मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav), अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav), आजम खान (Azam Khan) और अब्दुल्ला आजम (Abdulla Azam Khan) की तस्वीरें भी छपी हैं।

UP Vaibhav Yadav Samajwadi Chhatra Sabha in Rampur printed an appeal to vote for SP in his marriage card
Author
Rampur, First Published Oct 11, 2021, 4:42 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कुछ महीने बाद विधानसभा चुनाव (Assembly Election) होने वाले हैं। ऐसे में राजनीतिक दल सियासी तैयारियों में जुटे हैं। नेताओं ने अपने-अपने अंदाज में प्रचार-प्रसार भी शुरू कर दिए हैं। यूपी के रामपुर (Rampur) में दूल्हा बनने की तैयारी में लगे समाजवादी छात्र सभा के जिलाध्यक्ष वैभव यादव ने अपनी शादी का अनोखा कार्ड छपवाया है। कार्ड पर ये प्रयोग पार्टी के प्रति उनके लगाव का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि शादी के लिए दुल्हन की ड्रेस भी स्पेशल तौर पर तैयार करवाई है। इसमें पार्टी के प्रति मैसेज दिया है और आजम-अब्दुला की रिहाई की मांग भी की है। ,   

बता दें कि समाजवादी पार्टी के रामपुर के सांसद आजम खान, अपने बेटे अब्दुल्ला आजम के साथ पिछले 20 महीने से सीतापुर की जेल में बंद हैं। उन पर धोखाधड़ी समेत अन्य केस दर्ज है। विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही आजम और उनके बेटे की रिहाई के लिए सपा समर्थक अपने-अपने अंदाज में मांग करने लगे हैं। अब समाजवादी छात्र सभा के रामपुर जिलाध्यक्ष ने अपनी शादी का कार्ड ही सपा के हरे और लाल रंग में छपवाया है। कार्ड के पहले पेज पर गणेशजी के पारंपरिक फोटो के अलावा मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav), अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav), आजम खां  (Azam Khan) और अब्दुल्ला आजम (Abdulla Azam Khan) की तस्वीरें छपी हैं। चार पेजों के कार्ड के हर पन्ने के निचले हिस्से में सपा के चुनाव चिह्न साइकिल का प्रयोग किया है। इस कार्ड के जरिए आजम खान और उनके पुत्र की रिहाई की मांग की है। वैभव यहां ज्वालानगर स्थित शिव विहार कॉलोनी में रहते हैं।

छुट्टी का गजब का तरीका: इंजीनियर का ओवैसी-भागवत से अनोखा कनेक्शन, लीव एप्लिकेशन में लिख बताई पूरी बात

आजम का उत्पीड़न, हम रिहाई की मांग करते हैं
वैभव की शादी 15 अक्टूबर को उत्तराखंड के कोटद्वार के जीवानंद की बेटी अर्चना से होनी है।  कार्ड के जरिए उन्होंने सपा के पक्ष में मतदान करने की अपील भी की है। इस संबंध में वैभव ने बताया कि हमने यूपी सरकार को एक मैसेज दिया है। आजम खान और उनके परिवार के उत्पीड़न में सरकार ने सारी हदें पार दी हैं। हमने ये बताने की कोशिश की है कि हम अपनी खुशियों में भी आजम खान को और उनके परिवार को याद करते हैं। वे ऐसे शख्स हैं जिन्होंने हम जैसे छात्रों के लिए एक यूनिवर्सिटी खड़ी की है। हमारे परिवार के हर प्रोग्राम में आजम अपने परिवार के साथ शामिल होते थे। आज मेरी खुद की शादी है उसमें आजम खान शामिल नहीं हो पा रहे हैं, इसका मुझे बहुत दुख है।

UP Vaibhav Yadav Samajwadi Chhatra Sabha in Rampur printed an appeal to vote for SP in his marriage card

दुल्हन के परिधान में भी सपा का झंडा
वैभव ने कहा कि भाजपा सरकार ने आजम और उनके परिवार के साथ जो किया है उसका पर्दाफाश होना चाहिए। वैभव ने कहा कि गैरमौजूदगी में भी आजम हमारे दिल में रहते हैं। आजम खान हमारी हर तस्वीर में नजर आएंगे। उन्होंने कहा कि शादी के लिए दुल्हन की ड्रेस तैयार भी स्पेशल है। रामपुर की जरी-जरदोजी के काम वाला हरे रंग का लहंगा और महरून रंग की कुर्ती और महरून रंग की जालीदार चुनरी तैयार कराई गई है। 

बैलून से बना ये अनोखा अस्पताल: जिस पर हवा-पानी और आग का भी नहीं होगा असर..जानिए खासियत

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios