Asianet News HindiAsianet News Hindi

काम नहीं आई योगी की नसीहत, आगरा में महिला ने खुद को जमीन में गाड़ लिया, कारण जानकर हो जाएंगे हैरान..

शुक्रवार को जिस वक्त मुख्यमंत्री गुंडे-बदमाशों को चेतावनी दे रहे थे, ठीक उसी वक्त आगरा में एक महिला उन्हीं दबंगों से परेशान होकर खुद को जमीन में गाड़ लिया था। उसका कहना था कि सुनवाई होने तक वह न खाना खाएगी और ना ही पानी ग्रहण करेगी।

uttar pradesh,a woman took samadhi for not taking action against land mafia in agra
Author
Agra, First Published Oct 22, 2021, 7:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

आगरा: उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (yogi adityanath) की नसीहत लगता है गुंडे-माफियाओं तक ठीक-ठीक पहुंच नहीं रही है, तभी तो शुक्रवार को जिस वक्त मुख्यमंत्री गुंडे-बदमाशों को चेतावनी दे रहे थे, ठीक उसी वक्त  आगरा (Agra) में एक महिला उन्हीं दबंगों से परेशान होकर खुद को जमीन में गाड़ लिया था। पीड़ित महिला का कहना है कि जब तक भू-माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती तब तक वह वहीं रहेगी। अगर उसकी सुनवाई नहीं हुई तो उसके मरने के बाद बच्चों को भी दफन कर देना।

क्या है मामला
मामला आगरा के बाह तहसील के थाना सिकंदरा के बाईपुर गांव का है। बताया जा रहा है कि दबंगों ने सार्वजनिक भूमि पर भी कब्जा कर रखा है लेकिन राजस्व विभाग की मिलीभगत होने के चलते कोई कार्रवाई नहीं होती। गुरुवार को पीड़ित महिला प्रेमलता के खेत पर लेखपाल और कानूनगो ने जबरन भूमाफियाओं का कब्जा करा दिया। इससे पहले में भी महिला दबंग महिला के खेत की दीवार को तोड़ चुके हैं। 

मेरे बच्चों को भी दफना देना
पीड़ित महिला मरते दम तक जमीन से बाहर न निकलने की जिद पर अड़ी हुई थी। उसका कहना था कि उसके मरने के बाद उसके बच्चों को भी इसी में दफना देना। दबंग भूमाफियाओं ने सरकारी चकरोड पर भी कब्जा कर रखा था। अभी हाल ही में राजस्व की टीम ने चकरोड से अवैध कब्जा हटाया था लेकिन कब्जा हटाने के बाद भी कोई कठोर कार्रवाई नहीं की गई। बताया जा रहा है कि दबंगई और रसूख के चलते अधिकारी कोई एक्शन नहीं लेते हैं।

सीएम योगी ने क्या कहा
योगी आदित्यनाथ लखनऊ (lucknow) में पिछड़ा वर्ग सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। माफियाओं को चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि कोई गुंडा, माफिया किसी गरीब की या व्यापारी की संपत्ति पर कब्जा करने का प्रयास नहीं कर पाएगा। अगर करेगा तो उसकी छाती पर प्रदेश सरकार का बुल्डोजर चलता हुआ नजर आएगा। इतना ही नहीं, सीएम योगी ने कहा कि भाजपा की सरकार होने से किसी की हिम्मत नहीं है कि वो दंगा करवा सके।

इसे भी पढ़ें-योगी आदित्यनाथ का निशाना, कहा- कांग्रेस ने बोया था आतंकवाद का बीज, सपा सरकार ने हिंदुओं पर चलवाई गोलियां

महिला को मिला कब्जा
महिला के दो वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन ने संज्ञान लिया। एडीएम सिटी प्रभाकांत अवस्थी के आदेश पर राजस्व विभाग की टीम और थाना सिकंदरा पुलिस मौके पर पहुंची। महिला को समझाकर दोबारा पैमाइश कराई गई। खेत कब्जे में आने के बाद महिला संतुष्ट हुई और पुलिस ने उसे समाधि से बाहर निकाला। तहसीलदार रजनीश वाजपेयी के अनुसार, टीम जांच कर रही है। उस जमीन पर मुकदमा विचाराधीन है। महिला द्वारा नींव खुदवाई गई थी। इसके बाद दूसरे पक्ष की शिकायत पर टीम ने उसे भरवाया था। पूरी पैमाइश के बाद निर्णय हो पाएगा। फिलहाल प्रदर्शन खत्म करवा दिया गया है।

इसे भी पढ़ें-जब फ्लाइट में अचानक आमने-सामने आ गए प्रियंका-अखिलेश, हाथ जोड़े, मुस्कुराए, जानिए क्या हुई बात...

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios