Asianet News HindiAsianet News Hindi

योगी आदित्यनाथ का निशाना, कहा- कांग्रेस ने बोया था आतंकवाद का बीज, सपा सरकार ने हिंदुओं पर चलवाई गोलियां

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि साल 1952 में कांग्रेस ने कश्मीर में जिस आतंकवाद की जड़ को बोया था। उस अनुच्छेद 370 को प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सदैव के लिए समाप्त कर दिया है।

uttar pradesh, cm yogi Adityanath's attack on Congress, Samajwadi Party over terrorism
Author
Lucknow, First Published Oct 22, 2021, 4:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ : उत्तर प्रदेश (uttar pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (yogi Adityanath) ने शुक्रवार को कांग्रेस (congress) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 1952 में कश्मीर में धारा 370 लगाकर आतंकवाद का जड़ बोया था। इस जड़ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (narendra modi) और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (amit shah) ने समाप्त कर दिया। न रहेगा बांस न बजेगी बांसुरी। आतंकवाद की ताबूत पर आखिरी कील ठोक कर आतंकवाद को नेस्तनाबूद करने का संदेश दिया है। योगी आदित्यनाथ लखनऊ (lucknow) में पिछड़ा वर्ग सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

 

सपा सरकार ने रामभक्तों पर गोलियां चलवाई
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2 नवंबर 1990 को प्रदेश में भाजपा की सरकार होती तो अयोध्या में रामभक्तों पर गोली चलाने का दुस्साहस कोई नहीं करता। सपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि रामद्रोहियों ने कारसेवकों पर गोलियां चलवाई, हमें याद रखना होगा कि जो राम के नहीं हो सकते वे हमारे किसी काम के नहीं। उन्होंने आगे कहा कि सपा शासनकाल में आतंकियों के मुकदमे में वापस होते थे। हिंदूओं पर झूठे मुकदमे दर्ज होते थे। रामभक्तों पर गोलियां चलाई जाती थीं और आतंकियों की आरती उतारी जाती थी। सीएम योगी ने कहा कि 2012 में समाजवादी पार्टी की सरकार आई थी तो सबसे पहला दंगा हुआ था कोसी कला में।

 

इसे भी पढ़ें-महंगाई डायन खाए जात है! MP में उपचुनाव के बीच शिवराज और BJP का वीडियो वायरल, जानिए पूरा मामला...

उन्होंने प्रदेश को दंगों की आग में झोंका
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि सत्ता को माफिया के हाथ गिरवी रख दिया जाता था। पर अब दुनिया जान चुकी है कि प्रदेश में अपराधियों के प्रति शासन की मंशा क्या है। सीएम ने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस की सरकारों ने प्रदेश में जातिवाद, परिवारवाद को बढ़ावा देकर दंगों की आग में झोंका था। लेकिन भाजपा सरकार ने साढ़े चार साल में प्रदेश को भय, अपराध और दंगामुक्त कर देश में यूपी के प्रति नई धारणा स्थापित की है। भाजपा की सरकार आई तो हमने सबसे पहला काम किया किसानों की कर्ज माफी का। लेकिन समाजवादी पार्टी ने सबसे पहला काम क्या, उन्होंने राम जन्मभूमि पर आतंकि हमला करने वाले आतंकियों के मुकदमे वापस लेने का सबसे पहले काम किया था। सीएम योगी ने कहा यही अंतर है सपा और भाजपा में। जब आपकी (भाजपा) सरकार सत्ता में आती है तो गांव के लिए, गरीब के लिए, किसान, नौजवान, महिलाओं और समाज के प्रत्येक तबके के लिए काम करती है।

 

..तो छाती पर चढ़ेगा बुल्डोजर
सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि कोई गुंड़ा, माफिया किसी गरीब की या व्यापारी की संपत्ति पर कब्जा करने का प्रयास नहीं कर पाएगा। अगर करेगा तो उसकी छाती पर प्रदेश सरकार का बुल्डोजर चलता हुआ नजर आएगा। इतना ही नहीं, सीएम योगी ने कहा कि भाजपा की सरकार होने से किसी की हिम्मत नहीं है कि वो दंगा करवा सके।

इसे भी पढ़ें-बिहार में सियासी बवाल : तो क्या छूट गया कांग्रेस-RJD का साथ, 2024 लोकसभा चुनाव की अलग हुई राह?

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios