Asianet News Hindi

एक्शन में CM योगी: यूपी सरकार ने 8 IAS का किया तबादला, फजीहत के बाद प्रयागराज DM भी हटाए गए

 यूपी की  ब्यूरोक्रेसी में शुक्रवार रात बड़े फेरबदल किए हैं। भानु चंद्र गोस्वामी को डीएम प्रयागराज के पद से हटाकर ग्राम विकास अभिकरण में सीईओ बनाया गया है। वहीं भानु चंद्र की जगह 2010 बैच के आईएएस संजय कुमार खत्री को प्रयागराज भेजा गया है।

uttar pradesh administration yogi government transfers 8 ias and changed prayagraj dm KPR
Author
Prayagraj, First Published Jun 5, 2021, 2:43 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य  के  8 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। इसी के साथ कई डेवलपमेंट अथॉरिटी के वाइस चांसलर भी बदले गए हैं। सीएम योगी की इस ट्रांसफर लिस्ट में प्रयागराज के डीएम भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि कोरोना के कहर में सरकार की फजीहत कराने के कारण उनको यहां से हाटाया गया है।

संजय कुमार खत्री होंगे प्रयागराज के नए डीएम
दरअसल, यूपी की  ब्यूरोक्रेसी में शुक्रवार रात बड़े फेरबदल किए हैं। भानु चंद्र गोस्वामी को डीएम प्रयागराज के पद से हटाकर ग्राम विकास अभिकरण में सीईओ बनाया गया है। वहीं भानु चंद्र की जगह 2010 बैच के आईएएस संजय कुमार खत्री को प्रयागराज भेजा गया है। संजय खत्री इससे पहले संयुक्त प्रबंध निदेशक जल निगम थे।

कौशांबी और बहराइच के डीएम भी बदले
इसके अलावा कौशांबी और बहराइच के डीएम बदलकर नए डीएम को जिम्मेदारी गई है। कौशांबी के डीएम अमित कुमार सिंह को हटाकर सुजीत कुमार को कौशांबी का नया डीएम बनाया गया है। वह इससे पहले वह यूपी ग्रामीण सड़क विभाग में सीईओ पद पर सेवाएं दे रहे थे।

 इस वजह से हटाए गए प्रयागराज डीएम
बता दें कि कोरोना की दसूरी लहर में जिस रफ्तार से लोगों की मौत हुईं हैं उससे शवों का अंतिम संस्कार करने के लिए श्मशान में जगह नहीं मिली। तो कुछ लोग शवों को गगां किनारे और पानी में बहाने लगे। लेकिन कुछ ही दिनों में  रेत के नीचे दबे मुर्दे दिखाई देने लगे। जिसके चलते योगी सरकार को फजीयत झेलनी पड़ी। जिसका खामियाजा प्रयागराज डीएम भानु चंद्र को भुगतना पड़ा।

इन अफसरों को भी किया गया इधर से उधर
इन अधिकारियों को इधर से उधर किया गया है। जिसमें अंकित कुमार अग्रवाल को DM एटा बनाया गया, राकेश कुमार सिंह डीएम गाजियाबाद, अरविंद चौरसिया डीएम लखीमपुर, बालकृष्ण त्रिपाठी डीएम अमरोहा, शैलेंद्र सिंह डीएम मुरादाबाद और नरेंद्र शंकर पांडेय को झांसी मंडल का कमिश्नर बनाया गया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios