Asianet News HindiAsianet News Hindi

चुनाव आयोग की पीसी के पहले अखिलेश की अपील, कहा- BJP के भाषणों पर रखें निगरानी

 अखिलेश ने बताया कि उसने मेरी एक फ्रांस की तस्वीर लगाई है। जिसमें मुझे एक इत्र कारोबारी के साथ दिखाया गया है। ये झूठ फैला रहा है। साथ ही चुनाव आयोग से अपील करते हुए कहा कि  भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) के भाषणों पर निगरानी रखे। 

Uttar Pradesh lucknow Akhilesh appeal Election Commission PC BJP speeches Akhilesh yadav CM yogi
Author
Lucknow, First Published Jan 8, 2022, 2:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ: सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने प्रदेश पार्टी कार्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा के आईटी हेड जो कि मेरी फोटो लगाकर झूठ फैला रहे हैं उनके खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज करवाई जाएगी। यह आदमी पैसे लेकर प्रेपोगेंडा फैला रहा है। अखिलेश ने बताया कि उसने मेरी एक फ्रांस की तस्वीर लगाई है। जिसमें मुझे एक इत्र कारोबारी के साथ दिखाया गया है। ये झूठ फैला रहा है। साथ ही चुनाव आयोग से अपील करते हुए कहा कि  भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) के भाषणों पर निगरानी रखे। 

यूपी के मुख्यमंत्री योगी झूठ बोलते हैं: अखिलेश 
उन्होंने कहा कि 2022 में सरकार बनने के बाद हम फिर से युवाओं को लैपटॉप बांटेंगे। उन्होंने शिक्षक भर्ती को लेकर प्रदर्शन कर रहे युवाओं से कहा कि वो अपने घर वापस लौट जाएं, बूथ पर काम करें और भाजपा को हराएं। सपा की सरकार आएगी तो न्याय होगा। मुख्यमंत्री झूठ बोलते हैं, 69 हजार शिक्षक भर्ती के अलावा जो परीक्षाएं रद्द की गई, लीक हुए उन्हें फिर से करवाएंगे। सपा सरकार बनने पर छात्रों के लिए होगा नया काम। गरीब के योग्य बच्चों की विदेश में पढ़ाई के लिए बनाया जाएगा कोष। 

अखिलेश यादव ने कहा कि जिस भगवान के बारे में आप सोते समय सोचकर याद करेंगे वही आएंगे, यही हमारे बुजुर्गों ने बताया है,लेकिन मैंने सुना है कि मुख्यमंत्री जी कुछ और याद दिला रहे हैं,वो कंस की याद दिला रहे हैं, मैं देखूंगा की हमारे बच्चों के सपने में कौन आता है, हमारे बच्चों के कंस कौन हैं इसे मैं ढूढ़ रहा हूँ। डिजिटल चुनाव के सवाल पर अखिलेश ने कही कि हम चुनाव आयोग से अपील, मांग करेंगे कि इलेक्शन कमीशन कुछ फंड दे, जिससे हम बीजेपी के स्ट्रांग आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर के सामने मजबूती से डेमोक्रेटिक लिहाज से चुनाव लड़ सकें। जो पार्टियां उस लिहाज से मजबूत नही हैं उन पार्टियों के लिए अपील करेंगे। 

BJP के लोग कूटे जा रहे हैं: अखिलेश
उन्नाव के विधायक को थप्पड़ मामले पर अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी के लोग कूटे जा रहे हैं क्योंकि जो वादे किये थे,वो पूरे नही किये। सूचना विभाग सरकार के उपलब्धियों को प्रसार करने का काम करता है। लेकिन इस सरकार में राजनीतिक लाभ ले रही है,ऐसे दोषी अधिकारियों और एड बनाने वाली कम्पनियों पर भी कार्रवाई करेंगे। ऑनलाइन वोटिंग के पक्ष में हम नही है,चाहे तो 2 दिन वोटिंग कर लें, या बैलेट से करवा लें लेकिन ऑनलाइन वोटिंग के पक्ष में हम नहीं है। 
CM योगी ने SP पर कसा तंज, कहा- साल पर पढ़ाई नहीं की और सोच रहे हैं टॉप कर जाएंगे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios