Asianet News HindiAsianet News Hindi

बीजेपी का एक और विकट गिरा, योगी सरकार के मंत्री दारा सिंह चौहान ने दिया इस्तीफा

योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री समेत चार विधायकों के सपा में जाने के बाद बीजेपी में अंदरखाने पूरी तरह से खलबली मच गई है। बीजेपी डैमेज कंट्रोल करनें में लगी हुई है लेकिन एक के बाद एक बीजेपी खेमे का विकट गिरते जा रहे है। कल से चल रहे कयासों के बाद यूपी सरकार के मंत्री (वन मंत्री) दारा सिंह चौहान ने भी इस्तीफा दे दिया है। 

Uttar Pradesh Lucknow UP election Yoga government minister Dara Singh Chauhan resigned
Author
Lucknow, First Published Jan 12, 2022, 3:56 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में चुनाव महज एक महीने ही दूर है लेकिन हर रोज यूपी में सियासी उठापटक जारी है। एक दूसरे के नेताओं को अपने पाले में करने की कवायद शुरू हो गई है। सभी दलों में एक दूसरे को शह और मात देने का खेल चल रहा है। इस बीच योगी सरकार (Yogi Government) के कैबिनेट मंत्री समेत चार विधायकों के सपा में जाने के बाद बीजेपी में अंदरखाने पूरी तरह से खलबली मच गई है। बीजेपी डैमेज कंट्रोल करनें में लगी हुई है लेकिन एक के बाद एक बीजेपी खेमे का विकट गिरते जा रहे है। कल से चल रहे कयासों के बाद यूपी सरकार के मंत्री (वन मंत्री) दारा सिंह चौहान (Dara Singh Chauhan) ने भी इस्तीफा दे दिया है। 

इनको मिली नाराज विधायकों को मनाने की जिम्मेदारी
जानकारी  मुताबिक, बीजेपी पार्टी के हाईकमान ने नाराज विधायकों को मनाने का जिम्मा प्रदेश अघ्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और संगठन मंत्री सुनील बंसल को दिया है। नाराज विधायकों को साधने के लिए बीजेपी ने अपना जोर लगाना शुरू कर दिया है। इसी सिलसिले में स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफा देने पर केशव मौर्य ने उनसे बैठकर बात करने की अपील की थी। 

10 से 12 विधायक देंगे इस्तीफा
स्वामी प्रसाद मौर्य ने सपा में शाम‍िल होने के बाद कहा क‍ि आगे की धार और आगे की वार देखते रहिए,अभी 10 से 12 और विधायक देंगे इस्तीफ़ा। मैं 1 से 2 दिन में पूरी स्थिति से मीडिया को रूबरू कराऊंगा, मुझे क्या करना है। 

बांदा की तिंदवारी सीट से विधायक बृजेश प्रजापति ने इस्तीफा देने के साथ ही कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्या हमारे नेता हैं और मैं उनके साथ हूं। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि बृजेश प्रजापति भी जल्द समाजवादी पार्टी का दामन थाम सकते हैं। 

अखिलेश ने मौर्य का किया स्वागत
सामाजिक न्याय और समता-समानता की लड़ाई लड़ने वाले लोकप्रिय नेता श्री स्वामी प्रसाद मौर्या जी एवं उनके साथ आने वाले अन्य सभी नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों का सपा में ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन! सामाजिक न्याय का इंक़लाब होगा ~ बाइस में बदलाव होगा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios