Asianet News HindiAsianet News Hindi

सीएम योगी के मंत्री ने ली ऐसी शपथ, 'जब तक देश से कोरोना खत्म नहीं होगा, मैं अन्न ग्रहण नहीं करूंगा'

उत्तर प्रदेश सरकार के नगर विकास राज्यमंत्री महेश गुप्ता ने कहा  ''मैंने भीष्म प्रतिज्ञा की है यह कोरोना नामक शत्रु मेरे देश से जब तक नष्ट नहीं हो जाएगा, मैं शपथ लेता हूं कि तब तक अन्न ग्रहण नहीं करूंगा''।

uttar pradesh news cm yogi minister mahesh gupta oath i will not eat food corona ends from india kpr
Author
Lucknow, First Published Jul 22, 2021, 8:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

एटा. (उत्तर प्रदेश). देश-दुनिया के कई वैज्ञानिक दावा कर चुके हैं कि फिलहाल कोरोना संक्रमण एक-दो साल में खत्म नहीं होने वाली है। अब हमे इसके साथ ही सावधानियां रखते हुए जीना पड़ेगा। लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार के नगर विकास राज्यमंत्री महेश गुप्ता ने ऐसी भीष्म प्रतिज्ञा ले ली है जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही है। उन्होंने प्रण लिया है कि ''जब तक कोरोना महामारी का समूल नाश नहीं हो जाता तब तक मैं अन्न ग्रहण नहीं करूंगा''।

''पूरे विश्व से जब तक कोरोना नष्ट नहीं, तब तक अन्न ग्रहण नहीं''
राज्यमंत्री महेश गुप्ता  कहा कि उनकी ही तपस्या का फल है कि उत्तर प्रदेश में  विकराल रूप ले चुके कोरना पूरी तरह से खत्म हो गया है। अब यूपी कोरोना की तीसरी लहर झेलने के लिए तैयार है। प्रदेश सरकार ने इसकी खासी तैयारी कर ली है। बच्चों से लेकर बूढ़ों तक अलग-अलग वार्ड बना दिए गए हैं। अस्पतालों में सभी तरह की सभी हाईटेक मशीनें लगा दी गई  हैं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि 'मैं प्रार्थना करता हूं कि तीसरी लहर हमारे भारत और उत्तर प्रदेश में आए ही नहीं। इसलिए मैंने भीष्म प्रतिज्ञा की है यह कोरोना नामक शत्रु मेरे प्यारे भारत से, पूरे विश्व से जब तक नष्ट नहीं हो जाएगा, मैं अन्न ग्रहण नहीं करूंगा।

मंत्रीजी जी पहले भी ले चुके हैं ऐसी भीष्म प्रतिज्ञा 
मंत्री ने कहा कि उन्होंने  5 साल पहले ही भी ऐसी ही एक प्रण लिया था कि जब तक भारत से आतंकवाद समाप्त नहीं हो जाता है वह अन्न ग्रहण नहीं करेंगे। मेरी ही तपस्या का फल है कि आज पीएम मोदी जी की वजह से आतंकवाद अपनी अंतिम सांसें गिन रहा है। आतंकवाद की पूरी तरह से भारत ने कमर तोड़ दी है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios