Asianet News Hindi

UP में दिल दहला देने वाला ब्लास्ट: धमाके से उड़ गए 20 घरों के छत, 2 की मौके पर मौत..कई मलबे में दबे

यह भीषण धमाका गुरुवार सुबह मेरठ में हुआ है। जहां अचानक घर में आग लग गई और देखते ही देखते इतना बड़ा विस्फोट हुआ कि इलाके के 20 मकानों के छत उड़ गए। अफरा-तफरी मच गई और चीखते हुए इधर उधर भागने लगे। इस हादसे में कांग्रेस के नेता समेत दो लोगों की मौत हो गई।

uttar pradesh news firecracker explosion  two killed several injured in meerut kpr
Author
Meerut, First Published Oct 29, 2020, 4:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मेरठ. उत्तर प्रदेश में एक दिल दहला देने वाला हादसा सामने आया। मेरठ में एक मकान में लगे आग के कारण इतना बड़ा ब्लास्ट हुआ कि आसपास का इलाका दहल गया। धमाके से 8 से 10 मकान भरभराकर गिर गए और वहीं 20 से ज्यादा घर बुरी तरह  क्षतिग्रस्त हो गए। इस भयानक हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई और वहीं कई लोग मलबे में दबने से घायल होने के साथ लहूलुहान हो गए।

भयानक हादसे में कांग्रेस नेता समेत दो की मौत
दरअसल, यह भीषण धमाका गुरुवार सुबह पीरजादगान मोहल्ले में रहने वाले माबूत खां के मकान में हुआ है। जहां अचानक घर में आग लग गई और देखते ही देखते इतना बड़ा विस्टफोट हुआ कि इलाके में अफरा-तफरी मच गई और चीखते हुए इधर उधर भागने लगे। इसी दौरान कांग्रेस के पूर्व नगर अध्यक्ष आसिम खान और कासिम नाम के युवक की मौत हो गई।

(धमाके में लहुलूहान हुआ एक बच्चा)

धमाका होते ही कई लोग मलबे में दब गए
हादसे की जानकारी लगते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और आग पर काबू किया गया। इसके बाद पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंची और रेस्क्यू शुरू किया। जहां मलबे में दबे कई लोगों को निकालकर अस्पताल तक पहुंचाया गया। जहां कुछ लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

इस वजह से हुआ यह धमाका
मामले की जानकारी देते हुए एसएसपी अजय साहनी, सीओ सरधना आरपी शाही मौके पर पहुंच घटना स्थल का जायजा लिया। जहां शुरूआती जांच में पता चला कि यह आग मकान में रखे  पटाखों से लगी। मकान के मालिक ने इन पटाखों का स्टोर करके दीवाली के लिए लाकर रखा था।

(मलबा हटाते हुए स्थानीय लोग)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios