Asianet News Hindi

कल्याण सिंह की हालत नाजुक, मिलने पहुंचा परिवार, डॉक्टर बोले-कोई रिस्पांस नहीं..आंख खोलते और बंद करते

कल्याण सिंह पिछले कुछ समय से लखनऊ पीजीआई में भर्ती हैं। उनकी तबीयत अचानक से फिर बिगड़ गई, जिसके बाद से उन्हें क्रिटिकल केयर मेडिसन विभाग में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है।

uttar pradesh news kalyan singh health deteriorated again cm yogi adityanath constantly getting health update kpr
Author
Lucknow, First Published Jul 20, 2021, 1:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल रहे कल्याण सिंह की तबियत बेहद नाजुक बनी हुई है। उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है, लखनऊ के पीजीआई में फिलहाल उनको लाइफ सपोर्ट सिस्टम यानि ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। डॉक्टर्स ने उनेके परिवार के लोगों को अस्पताल बुला लिया है। डॉक्टरों का कहना है कि वह कोई  कोई रिस्पांस नहीं कर रहे हैं। उनका बीपी कंट्रोल नहीं हो रहा है। वह आंख खोलते हैं और बंद कर लेते हैं और किसी से कोई बात नहीं कर रहे हैं।

हालत चिंताजनक स्तिथि में पहुंची
दरअसल, कल्याण सिंह पिछले कुछ समय से लखनऊ पीजीआई में भर्ती हैं। लेकिन शनिवार को उनकी तबीयत अचानक से फिर बिगड़ गई, जिसके बाद से उन्हें क्रिटिकल केयर मेडिसन विभाग में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। पीजीआई के डॉयरेक्टर प्रो आरके धीमन ने बताया कि सोमवार रात से अचानक उनकी हालत ज्यादा बिगड़ गई। हालत चिंताजनक स्तिथि में पहुंची तो हमने पूर्व सीएम के सभी परिवार के सदस्यों को बुला लिया है। वह लोग अभी अस्पताल में मौजूद हैं।

हर समय हेल्थ की अपडेट ले रहे हैं सीएम योगी
बता दें कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार कल्याण सिंह की तबीयत के बारे में जानकारी ले रहे हैं। इतना ही नहीं वह हर दूसरे दिन अस्पताल पहुंचकर इस बारे में डॉक्टरों से बातचीत कर उनको बेहतर इलाज करने के निर्देष भी दे रहे हैं। सीएम योगी रविवार को उनसे मिलने पीजीआई पहुंचे थे, जहां उऩ्होंने कल्याण सिंह से मिलकर उनका कुशल क्षेम पूछा और कहा कि कहा कि प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि आपको शीघ्र स्वस्थ करें।

पीएम मोदी ने फोन कर जाना था हाल
बता दें कि कल्याण सिंह को इसी महीने 4 जुलाई की शाम एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था, इससे पहले उनका इलाज डॉक्टर राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में चल रहा था। लेकिन बाद में सुधार नहीं हुआ तो दूसरी अस्पताल में शिफ्ट किया गया। इस दौरान पीएम मोदी से लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सीएम योगी ने उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios