Asianet News Hindi

ये UP है भाई: माफियाओं ने सिपाही पर ट्रैक्टर चढ़ाकर मार डाला, फिर सरेआम गोलियां बरसाते रहे


आगरा में खनन माफिया के बदमाश एक सिपाही पर ट्रैक्टर चढ़ाकर मार डाला। इतना ही नहीं सिपाही पर गोलियां बरसाते हुए मौके पर ट्रैक्टर छोड़कर भाग गए।
 

uttar pradesh police constable kills mounting tractor by mining mafia in agra  KPR
Author
Agra, First Published Nov 8, 2020, 4:18 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

आगरा. उत्तर प्रदेश में बदमाशों और खनन माफिया के हौसले इतने बुलंद है कि उनमें ना तो पुलिस का खौफ है और ना ही कानून का डर। जहां पुलिस वाले की सरेआम हत्या कर दी जाए सोचो आम आदमी का क्या होगा। ऐसा ही एक मामला आगरा जिले से सामने आया है। यहां बाहूबलियों ने चेकिंग के दौरान एक सिपाही पर ट्रैक्टर चढ़ाकर उसको मार डाला। इसके बाद उसके पर गोली बरसाते हुए फरार हो गए।

पहले चढ़ाया ट्रैक्टर फिर मारी गोलियां
दरअसल, यह दिल दहला देने वाला मामला आगरा जिले के खैरागढ़ पुलिस थाने का है। जहां रविवार सुबह खनन माफियाओं के कुछ गुर्गे रेत खी खुदाई करके अवैध तरीके से ले जा रहे थे। ड्यूटी पर तैनात कुछ पुलिस वालों ने उनके ट्रैक्टर को रोकने की कोशिश। इसके बाद उन्होंने पुलिस टीम पर जानलेवा हमला बोल दिया। इसी दौरान सिपाही सोनू कुमार चौधरी पर ट्रैक्टर चढ़ाकर उसकी हत्या कर दी और फायरिंग करते हुए फरार हो गए। घटना की जानकारी लगते ही मौके पर आगरा जिले के तमाम अधिकारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। एसपी सिटी रोहन प्रमोद बोत्रे ने घटना स्थल पर पहुंचकर स्पेशल टीम गठित कर आरोपियों की तालश शुरू कर दी। 

(मृतक सिपाही सोनू कुमार चौधरी)

राजस्थान के भू-माफिया यहां से रोज निकलते हैं
बता दें कि पुलिस को सूचना मिली थी कि भू-माफिया राजस्थान-आगरा बार्डर से अवैध खनन कर यहां से  ट्रैक्टर ट्राली लेकर गुजरने वाले हैं। जिसके लिए थाना प्रभारी ने सिपाही सोनू कुमार चौधरी, सुधीर, सूरज, सुनील और शिशुपाल की चेकिंग के लिए ड्यूटी लगाई थी। अक्सर राजस्थान से अवैध खनन कर बालू ले जाने वाले माफिया के ट्रैक्टर ट्राली गांवों की पगडंडियों से होकर गुजरते हैं। यह लोग गाड़ी रोकने पर फायरिंग कर देते हैं। इससे पहले भी कई बार घटनाएं हो चुकी हैं।

(मौके पर मौजूद एसपी सिटी रोहन और अन्य अफसर।)

सिपाही ने 2 साल पहले ज्वाइन की थी पुलिस फोर्स
सुरक्ष में तैनात बलिदानी सिपाही सोनू कुमार चौधरी अलीगढ़ के जट्टारी के रहने वाले थे। उन्होंने साल 2018 में पुलिस फोर्स ज्वाइन की थी। बताया जाता है कि सोनू अपने फर्ज से पीछे नहीं हटते थे। जिस वक्त  अवैध खनन करने वाले गुंड़े उनपर जानलेवा हमला कर रहे थे वह पीछे नहीं हटे। लेकिन आरोपियों ने उनके ऊपर ट्रैक्टर चढ़ाकर हत्या कर दी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios