Asianet News HindiAsianet News Hindi

UP: भारत हारी तो लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, जश्न भी मनाया, कश्मीरी छात्रों पर ये कार्रवाई..

टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत (India Pakistan T20 world Cup match) को हराया तो यूपी के आगरा में कश्मीरी छात्रों ने जश्न मनाया। पाकिस्तान की जीत पर खुशी जताई और जिंदाबाद के नारे लगाए। इस घटनाक्रम को सोशल मीडिया पर भी वायरल किया गया। ये स्टूडेंट बिचपुरी में आरबीएस इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ते हैं। अब इन पर कार्रवाई की गई है।

When Pakistan defeated India in T20 World Cup Kashmiri students celebrated in Agra UP College management suspended three
Author
Agra, First Published Oct 27, 2021, 7:44 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा में टी-20 वर्ल्ड कप में भारत पर पाकिस्तान (India Pakistan T20 world Cup match) की जीत को लेकर खुशियां मनाने वाले कश्मीरी छात्रों (Kashmiri student) पर कार्रवाई की गई है। कॉलेज प्रशासन ने तीन कश्मीरी छात्रों को सस्पेंड कर दिया है, जिन छात्रों पर कार्रवाई की गई उनमें अरशीद यूसुफ, इनायत अल्ताफ शेख, शौकत अहमद शामिल हैं। ये कार्रवाई भाजयुमो के नेताओं की नाराजगी के बाद की गई। कैंपस में पुलिस भी पहुंची और जिन छात्रों पर खुशियां मनाने का आरोप है उनके बारे में जांच की जा रही है।

दो दिन पहले T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से भारत हार गया था, इसके बाद यहां कैंपस के कुछ कश्मीरी छात्रों ने वॉट्सएप पर पाकिस्तान के समर्थन में स्टेटस लगाए थे, जिस पर तमाम छात्रों ने ऐतराज किया, फिर भी कश्मीरी छात्र अपने स्टैंड पर कायम रहे। अब वॉट्सएप पर स्टेटस का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। मामले की जानकारी मिलते ही भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रांतीय नेता गौरव सिंह राजावत और महानगर अध्यक्ष शैलू पंडित के नेतृत्व में तमाम लोग जगदीशपुरा थाने पहुंच गए। उन्होंने आरोपी कश्मीरी छात्रों के खिलाफ तहरीर दी।

कश्मीरी छात्रा समेत 15 लोगों के खिलाफ केस, CAA के खिलाफ महिलाओं को भड़काने का है आरोप

कॉलेज प्रबंधन ने तीनों कश्मीरी छात्रों को सस्पेंड किया
इसके बाद भाजयुमो पदाधिकारी बिचपुरी स्थित आरबीएस कैंपस में भी पहुंचे। उन्होंने हंगामा कर दिया। पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी और जश्न का आरोप भी लगाया।  फिलहाल, कॉलेज प्रबंधन ने तीनों आरोपी छात्रों को सस्पेंड कर दिया है। क्षेत्राधिकारी लोहामंडी सौरभ सिंह ने बताया कि भाजयुमो पदाधिकारी शैलू पंडित की तहरीर पर केस दर्ज किया जा रहा है। शैलू का कहना था कि पाकिस्तान की जय-जयकार करने वाले देशद्रोही हैं। इनके खिलाफ यूएपीए के तहत केस दर्ज किया जाना चाहिए। 

CM योगी ने कश्मीरी छात्रों से मिल सुनी उनकी प्रॉब्लम्स, बोले-जम्मू-कश्मीर शासन से करेंगे बात

तीनों आरोपी स्टूडेंट पर केस दर्ज
थाना प्रभारी प्रवीन कुमार सिंह ने बताया कि तीन छात्रों पर केस दर्ज किया गया है। हालांकि, अभी तक किसी को हिरासत में नहीं लिया गया है। उन्होंने फिलहाल धाराओं के बारे में बताने से इनकार कर दिया है। बीजेपी नेताओं का कहना है कि देश-विरोधी गतिविधियों में संलिप्त छात्रों को देश निकाला दिया जाए। आरबीएस इंजीनियरिंग के डीन डॉ. दुषयंत सिंह का कहना है कि फैकल्टी में सिविल इंजीनियरिंग में थर्ड ईयर के स्टूडेंट अरशद यूसुफ, इनायत अल्ताफ शेख और फोर्थ ईयर के शौकत अहमद गनाई को सस्पेंड किया है। तीनों छात्रों पर आरोप है कि हॉस्टल में रहकर पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल किया है। जांच के बाद इस मामले में अगली कार्रवाई की जाएगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios