Asianet News HindiAsianet News Hindi

गजब! दुल्हनों को सजाने के लिए लगाई गई 20 सरकारी महिला टीचरों की ड्यूटी, Viral हुआ आदेश

यूपी के सिद्धार्थनगर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में दुल्हनों को सजाने के लिए 20 महिला टीचर की ड्यूटी लगाने का मामला सामने आया है। आदेश पत्र सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कार्रवाई करते हुए सहायक बेसिक शिक्षा अधिकारी (एबीएसए) को सस्पेंड कर दिया गया। डीएम दीपक मीणा ने जांच के आदेश दिए हैं।

women teachers duty in mass marriage siddharthnagar KPU
Author
Siddharthnagar, First Published Jan 28, 2020, 5:26 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

सिद्धार्थनगर (Uttar Pradesh). यूपी के सिद्धार्थनगर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में दुल्हनों को सजाने के लिए 20 महिला टीचर की ड्यूटी लगाने का मामला सामने आया है। आदेश पत्र सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कार्रवाई करते हुए सहायक बेसिक शिक्षा अधिकारी (एबीएसए) को सस्पेंड कर दिया गया। डीएम दीपक मीणा ने जांच के आदेश दिए हैं। 

क्या है पूरा मामला
28 जनवरी यानी मंगलवार को सिद्धार्थनगर में सामूहिक विवाह आयोजित था। इसमें दुल्हनों को सजाने के लिए 20 सरकारी महिला शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई थी। जानकारी के मुताबिक, नौगढ़ इलाके के एबीएसए ध्रुव प्रसाद ने इसके लिए लि​खित आदेश जारी किया था। इसमें सभी महिला शिक्षकों को सुबह 9 बजे कार्यक्रम स्थल में पहुंचने का निर्देश दिया गया था। 

जब सोशल मीडिया में वायरल हुआ आदेश पत्र
इस बीच आदेश पत्र किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। मामला वायरल होने पर बेसिक शिक्षा अधिकारी सूर्यकांत त्रिपाठी ने आनन-फानन में आदेश को कैंसिल किया। साथ ही, एबीएसए को सस्पेंड करने का आदेश दिया। बता दें, यूपी में सरकार बनने के बाद योगी सरकार ने प्रदेश में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना को शुरू किया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios