Asianet News Hindi

यहां हो रही मर चुके नाग नागिन की पूजा, 4 दिन तक इस जगह बैठे बैठे नागिन ने तोड़ दिया दम

यूपी के फिरोजाबाद में अंधविश्वास का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक गांव में लोग मृत नाग नागिन की पूजा करने में जुटे हैं। इस गांव के लोग ही नहीं बल्कि आसपास के कई गांवों के लोग यहां पूजा करने पहुंच रहे हैं। इसको लेकर गांव में मेला सा लग गया है।

worship of died nag and nagin KPU
Author
Firozabad, First Published Feb 5, 2020, 11:33 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

फिरोजाबाद (Uttar Pradesh). यूपी के फिरोजाबाद में अंधविश्वास का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक गांव में लोग मृत नाग नागिन की पूजा करने में जुटे हैं। इस गांव के लोग ही नहीं बल्कि आसपास के कई गांवों के लोग यहां पूजा करने पहुंच रहे हैं। इसको लेकर गांव में मेला सा लग गया है। 

क्या है पूरा मामला
मामला पचोखरा थाना क्षेत्र के नगला सूरज गांव का है। ग्रामीण बताते हैं गांव के पास एक फरवरी को चारा काटने वाली मशीन से कटकर एक नाग की मौत हो गई थी। एक किसान ने उसे जलाकर दफन कर दिया। सि जगह पर नाग को दफनाया गया था, वहां बीते 4 दिन एक एक नागिन आकर बैठी थी। ग्रामीणों की नजर जब उसपर पड़ी तो उन्होंने उसके पास पीने के लिए दूध रखा, लेकिन उसने दूध नहीं पिया। 

4 दिन तक एक ही जगह बैठी रही नागिन
यह खबर आसपास के गांवों में आग की तरह फैली। नागिन को देखने वालों की भीड़ लगने लगी। ग्रामीणों ने उसके चारों ओर घेरा बना दिया। लोगों का कहना था कि नाग के वियोग में नागिन बैठी है। चार दिन तक एक ही जगह बैठी रहने के बाद मंगलवार को उसने भी दम तोड़ दिया। 

इस जगह बनाया जाएगा भगवान शिव का मंदिर
नागिन की मौत के बाद ग्रामीणों ने नाग के शव को बाहर निकालकर नागिन के शव के साथ रख दिया और पूजा-अर्चना शुरू कर दी। आसपास के इलाकों से लोग पूजा करने पहुंचे रहे हैं। यही नहीं, चढ़ावा भी चढ़ाया जा रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि जल्द ही उस जगह पर भगवान शिव के साथ नाग-नागिन का मंदिर बनवाया जाएगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios