Asianet News Hindi

कोरोना की पूजा कर 9 लड्डू चढ़ाने से खत्म हो जाएगा प्रकोप, यूपी के इस जिले में लोग कर रहे ऐसा काम

 महिलाएं कोरोना से जंग जीतने को पूजा कर रही हैं। यूपी के कुशीनगर में महिलाएं कोरोना माता की पूजा कर रही हैं। महिलाओं का मानना है कि कोरोना माता को अगर 9 लड्डू व 9 लौंग चढ़ाया जाए तो उनके प्रकोप से मुक्ति मिल सकती है।
 

Worshiping Corona will end the outbreak by offering 9 laddus people doing such work kpl
Author
Kushinagar, First Published Jun 6, 2020, 4:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कुशीनगर(Uttar Pradesh). पूरा देश कोरोना के खात्मे की लड़ाई में जुटा हुआ है। इस लड़ाई में जहां तमाम कोरोना वारियर्स जैसे डॉक्टर, पुलिस, सफाईकर्मी व अन्य लोग जुटे हुए हैं वहीं आम जनता भी इस जंग जो जीतने का प्रयत्न कर रही है। इस बार एक ऐसा मामला सामने आया है जहां महिलाएं कोरोना से जंग जीतने को पूजा कर रही हैं। यूपी के कुशीनगर में महिलाएं कोरोना माता की पूजा कर रही हैं। महिलाओं का मानना है कि कोरोना माता को अगर 9 लड्डू व 9 लौंग चढ़ाया जाए तो उनके प्रकोप से मुक्ति मिल सकती है।

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में कुछ गांवों की महिलाएं 'कोरोना माता' की पूजा नौ लड्डू और नौ लौंग चढ़ा कर रही हैं। इससे पहले बिहार में महिलाओं द्वारा ऐसी पूजा का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। कुशीनगर जिला मुख्यालय से सटे पडरौना शहर में शुक्रवार को महिलाएं खाली जमीन में छोटा सा गड्ढा खोदने के बाद उसमें पानी डालकर महिलाओं ने कोरोना माता का नाम दे दिया। महिलाओं द्वारा नौ लड्डू और नौ लौंग चढ़ाकर कोरोना माता की पूजा की गई। इसी तरह जिले के तमकुहीराज, कसया, हाटा, कप्तानगंज, खड्डा तहसील क्षेत्रों में भी महिलाओं ने पूजा किया। महिलाओं का कहना है कि कोरोना महामारी को भगाने के लिए यह पूजा कर रही हैं।

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे अंधविश्वास के कई मैसेज 
कोरोना के नाम ऐसे अंधविश्‍वास के कई मैसेज और वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं। लोगों का कहना है कि प्रशासन को ऐसे वीडियो और संदेशों पर तत्‍काल अंकुश लगाना चाहिए ताकि कोरोना के नाम पर लोग जाने-अनजाने गलत धारणाओं के शिकार न बनें। इस बीमारी का अब तक कोई इलाज नहीं खोजा जा सकता है। 

यूपी में 3828 कोरोना संक्रमित, 257 की मौत
यूपी के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में कोरोना के 5648 मरीज ठीक हुए हैं। ये सभी अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर चले गए हैं। प्रदेश में 3828 एक्टिव केस हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना से अब तक 257 लोगों की मौत हुई है।अभी आईसोलेशन वार्ड में 4765 लोगों का इलाज चल रहा है। प्रदेश में अब तक सबसे ज्यादा एक ही दिन में 12,589 सैंपल की जांच की गई।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios