Asianet News HindiAsianet News Hindi

सीएम योगी ने बांटे 16 हजार करोड़ रुपये का लोन, बोले-हर परिवार के एक व्यक्ति को देंगे नौकरी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एमएसएमई लोन मेला के अंतर्गत 1.90 लाख हस्तशिल्पियों, कारीगरों एवं छोटे उद्यमियों को ऋण बांटा है।

Yogi adityanath distributes 16 thousands rupee loan in MSME mela in Lucknow and one member from every household will get job
Author
Lucknow, First Published Jun 30, 2022, 4:05 PM IST


लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूक्ष्म और लघु उद्यम व्यापारियों को 16 हजार करोड़ रुपये के ऋण बांटे। सीएम योगी ने कहा कि हर घर से एक व्यक्ति को ऋण दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार मैपिंग करवा रही है। हर ज़िले में ओडीओपी सुविधा केंद्र बनाए जाएंगे।

ऋण मेला में 16 हजार करोड़ रुपये का लोन वितरण किया
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को लोकभवन में आयोजित वृहद ऋण मेला के अंतर्गत 1.90 लाख हस्तशिल्पियों, कारीगरों एवं छोटे उद्यमियों को 16 हजार करोड़ रुपये का ऋण वितरण किया गया है। इस मौके पर उन्होंने वर्ष 2022-23 के लिए 2.35 लाख करोड़ रुपये की वार्षिक ऋण योजना का शुभारम्भ भी किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी ने ऐलान किया कि प्रदेश सरकार छोटे उद्यमियों की मदद तो कर रही रही है। हम जल्दी ही एक ऐसी योजना लेकर आ रहे हैं, जिसमें कि हर परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी, रोजगार या स्वत: रोजगार से जोड़ा जाएगा।

एक जनपद एक उत्पाद की घोषणा हुई- सीएम योगी
सीएम योगी ने कहा कि 2017 में भाजपा सरकार आने के बाद हमने एक जनपद एक उत्पाद की घोषणा की, जिसने निर्यात में बड़ी भूमिका निभाई। ऐसे निर्णयों के कारण आज यूपी निर्यात हब के रूप में विकसित हो रहा है। जहां 2016 तक यूपी का निर्यात 80 हजार करोड़ रुपये का था वो अब एक लाख 56 हजार करोड़ वार्षिक का हो चुका है। इससे बड़े पैमाने पर रोजगार का सृजन हुआ। इससे प्रदेश की बेरोजगारी दर तीन प्रतिशत से भी नीचे लाने में सफलता प्राप्त हुई।
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कोरोना काल में भी यूपी पहला राज्य था जहां से लोन मेला की शुरुआत हुई थी। प्रदेश के उद्यमियों को प्रशासन और सरकार की मदद मिली तो इससे उद्यमियों को भी लगने लगा कि वह अपने पैरों पर खड़े हो सकते हैं और रोजगार के अवसर बढ़ा सकते हैं।

यूपी सरकार जल्द 'परिवार कार्ड' करेगी जारी, सरकारी नौकरी समेत इन चीजों में मिलेगा फायदा

वाराणसी संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के कर्मचारियों के खिलाफ FIR,हजार से अधिक फर्जी डिग्रियां गई थी बांटी

वाराणसी: जिला प्रशासन ने निजी चिकित्सालयों को दिया गया निर्देश, दो हफ्ते में कराएं पंजीकरण व नवीनीकरण

गोद ली हुई बच्ची के साथ मां करती थी ऐसा सुलूक, वायरल वीडियो में घाव दिखाकर लगाई मदद की गुहार

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios