Asianet News Hindi

विशेष सत्र के लिए BJP नेताओं ने योगी को कहा थैंक्स, CM बोले- मुर्गा बाग नहीं देगा-तब भी सुबह होगी

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती को यादगार बनाने के लिए शुरू हुए यूपी विधानमंडल के विशेष सत्र में गुरुवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, विपक्ष राजनीति करने से बाज नहीं आएगा।

yogi adityanath speech in special session of up assembly
Author
Lucknow, First Published Oct 3, 2019, 2:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (Uttar Pradesh). महात्मा गांधी की 150वीं जयंती को यादगार बनाने के लिए शुरू हुए यूपी विधानमंडल के विशेष सत्र में गुरुवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, विपक्ष राजनीति करने से बाज नहीं आएगा। हमने इस सत्र के पहले ही सभी विपक्षी दलों से बात की थी, फिर भी उन्होंने इसका बहिष्कार कर दिया। मुझे इसपर आश्चर्य नहीं बल्कि दुख जरूर हुआ। मैं उनको बता देना चाहता हूं कि मुर्गा बाग नहीं देगा, तब भी सुबह होगी। 

उन्होंने कहा, हम किसी दल की खुशी के लिए नहीं, बल्कि प्रदेश के 23 करोड़ लोगों को खुशी के लिए काम कर रहे हैं। विपक्ष ने साबित कर दिया कि उनका गांधी दर्शन में कोई विश्वास नहीं है। सत्ता उनकी लूट खसोट का साधन है। सत्ता उनके लिए लोक कल्याण का माध्यम नहीं है। ऐसे लोग व्यवधान पैदा करना अपना जन्म सिद्ध अधिकार मानते हैं। संयुक्त राष्ट्र ने 2030 विजन के लिए 17 बिंदुओं के 169 लक्ष्य निर्धारित किए हैं। हमें उसपर काम करना है। देश यूपी की ओर विश्वास के साथ देख रहा है। 5 मिलियन डॉलर में प्रदेश एक मिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनेगा।

विशेष सत्र के लिए बीजेपी नेताओं ने योगी को कहा थैंक्स
सत्र में हिस्सा लेने वाले बीजेपी नेता खुश दिखाई दिए। सीतापुर जिले की महौली सीट से पार्टी विधायक शशांक त्रिवेदी ने कहा, हम सीएम योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद देने चाहते हैं कि उन्होंने हमें ये मौका दिया। ये विशेष सत्र जनता के विकास और देश के लिए बुलाया गया था। इस दौरान किसी भी विधायक को कोई परेशानी नहीं हुई।

गो हत्या हुई कम इसलिए बरसा इतना पानी
विशेष सत्र में पशुधन राज्यमंत्री जयप्रकाश निषाद ने बोलते हुए कहा, योगी सरकार ने प्रदेश में अवैध बूचड़खाने बंद करवाए। जिससे गो हत्या कम हुई। यही कारण है कि प्रकृति ने भी साथ दिया और इस बार खूब बारिश हुई। राज्यमंत्री ने सदन में पशुपालन विभाग की योजनाओं और उपलब्धियों के साथ ही मत्स्य पालन के लिए मछुआरों के हित में उठाए कदमों के बारे में भी बताया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios