Asianet News HindiAsianet News Hindi

CM योगी ने एशिया के सबसे बड़े नाले पर इस वजह से ली सेल्फी, वायरल हो रही है तस्वीर

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को अलग ही अंदाज में नजर आए। कानपुर में 14 दिसंबर को पीएम मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम से पहले तैयारियों का जायजा लेने सीएम योगी मोटर बोट से सीसामऊ नाले पहुंचे। इस मौके को यादगार बनाने के लिए उन्होंने नाले के तट पर सेल्फी ली।

yogi adityanath took selfie at sisamau channel KPU
Author
Kanpur, First Published Dec 12, 2019, 4:16 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कानपुर (Uttar Pradesh). यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को अलग ही अंदाज में नजर आए। कानपुर में 14 दिसंबर को पीएम मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम से पहले तैयारियों का जायजा लेने सीएम योगी मोटर बोट से सीसामऊ नाले पहुंचे। इस मौके को यादगार बनाने के लिए उन्होंने नाले के तट पर सेल्फी ली। एक बार फोटो सही नहीं आने पर दोबारा से सेल्फी क्लिक की। इस दौरान मौके पर मौजूद लोग और सुरक्षाकर्मी सीएम के इस नए अंदाज को देखते रह गए। सीएम की ये सेल्फी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।

एशिया का सबसे बड़ा नाला बना सेल्फी प्वाइंट
सीएम योगी सीधे गंगा बैराज पहुंचे। यहां पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से बनाए गए अटल घाट का निरीक्षण किया। इसके बाद मोटर बोट से सीसामऊ नाला पहुंचे। यहां उन्होंने सेल्फी लेकर इसे सेल्फी पॉइंट नाम दिया। नमामि गंगे परियोजना के तहत बना अटल घाट कानपुर का सबसे बड़ा पिकनिक स्पॉट बनेगा। बता दें, सीसामऊ नाला एशिया का सबसे बड़ा और 128 साल पुराना नाला है। नमामि गंगे परियोजना के तहत इसे साफ किया गया है। सीएम ने कहा, जिस नाले के जरिए पूरे कानपुर शहर का सीवर गंगा में गिरता था। इससे मां गंगा बुरी तरह से प्रदूषित होती थी। वही सीवर गिरने की जगह आज सेल्फी पॉइंट बन गया है। ये नमामि गंगे परियोजना का परिणाम है। 

yogi adityanath took selfie at sisamau channel KPU

आचमन लायक हुआ गंगा का पानी
सीएम ने कहा- कानपुर में मां गंगा का पानी आचमन लायक हो गया है। ये बड़े सौभाग्य की बात है कि प्रधानमंत्री इन कार्यों की समीक्षा करने के लिए 14 दिसंबर को आ रहे हैं। कई केंद्रीय मंत्री और कई प्रदेशों के मुख्यमंत्री नमामि गंगे परियोजना के इस बेहतर काम को देखेंगे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios