Asianet News HindiAsianet News Hindi

भिखारी का अकाउंट देख बैंक वाले SHOCKED, कहा- इतने पैसे तो अच्छे-अच्छों के पास नहीं होता

ऐसे भिखारियों की तो भारत में भी कमी नहीं है, जिनके पास लाखों रुपए जमा हैं, पर किसी भिखारी के पास कई बैंकों में अकाउंट हों और उनमें करोड़ों रुपए जमा हों तो ये बात हैरतअंगेज ही कही जाएगी।

6.37 crores were in the account of woman beggar, bank officials were also shocked
Author
Lebanon, First Published Oct 7, 2019, 2:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हटके डेस्क। ऐसे भिखारियों की कोई कमी नहीं है, जिनके पास काफी दौलत है। भीख मांगने के पेशे से कई भिखारियों ने लाखों की कमाई की है। इन भिखारियों के लिए भीख मांगना एक ऐसा काम है, जिसमें ये कोई शर्म महसूस नहीं करते। हमारे देश में भी लखपति भिखारियों की कोई कमी नहीं है। लेकिन मिडल-ईस्ट के देश लेबनान में एक ऐसी महिला भिखारी का मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसके कई बैंक अकाउंट हैं और उनमें करोड़ों रुपए जमा हैं। इस महिला भिखारी का नाम वाफा मोहम्मद अवद है और वह लेबनान के सीदोन शहर में रहती है। 

हॉस्पिटल के सामने मांगती है भीख
वाफा मोहम्मद अवद सीदोन के एक प्रसिद्ध हॉस्पिटल के सामने भीख मांगती है। वह रोज निश्चित समय पर भीख मांगने वहां पहुंच जाती है और दिन भर भीख मांगती है। अस्पताल के आसपास के लोगों का कहना है कि वे इस भिखारी महिला को कई साल से यहां भीख मांगते देख रहे हैं। एक शख्स ने बताया कि यह महिला पिछले 10 वर्षों से यहां भीख मांग रही है। अस्पताल की एक नर्स ने भी बताया कि उसने जब से यहां काम करना शुरू किया है, उसे हॉस्पिटल के पास भीख मांगते देख रही है।

कैसे आई चर्चा में
खबरों के मुताबिक, इस महिला भिखारी के बारे में शायद ही बाहर के लोगों को कुछ पता चल पाता, अगर वह अपनी सेविंग्स एक बैंक से दूसरे बैंक के खाते में ट्रासंफर कराने के लिए नहीं पहुंचती। जानकारी के मुताबिक, वह अपनी सेविंग्स में से एक बड़ी रकम दूसरे बैंक के अपने अकाउंट में ट्रांसफर कराने के लिए गई। उसने दो चेक दिए, जिस पर 30 सितंबर, 2019 की तारीख दर्ज है। जब बैंक अधिकारियों ने रकम ट्रांसफर करने की प्रक्रिया शुरू की तो उन्हें पता चला कि इतनी नकदी बैंक के पास है ही नहीं। 

इसके बाद शुरू हुई जांच-पड़ताल
इसके बाद बैंक ऑफिशियल्स ने उसके खाते की जांच-पड़ताल शुरू की। वे यह जान कर हैरान रह गए कि भिखारी वाफा मोहम्मद अवस के खाते में करीब 6 करोड़, 37 लाख रुपए जमा हैं। आम तौर पर इतनी सेविंग्स अच्छे-अच्छे लोगों के पास नहीं होती। जब महिला भिखारी से इसके बारे में पूछा गया तो उसने बताया कि यह रकम उसने भीख मांग-मांग कर जमा की है। इसके बाद यह मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। अब लोगों में इस महिला भिखारी के बारे में जानने की उत्सुकता काफी बढ़ गई है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios