Asianet News Hindi

प्रेग्नेंट हुआ 60 साल का पाकिस्तानी! मेडिकल रिपोर्ट देख आंखों पर नहीं हुआ यकीन

कई बार कुछ ऐसी बातें सामने आती हैं, जिन पर एकबारगी भरोसा नहीं होता। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के खानेवाल में एक 60 साल के बुजुर्ग को लैब टेस्ट में प्रेग्नेंट बता दिया गया।

60-year-old Pakistani became pregnant, seeing medical report, could not believe MJA
Author
Khanewal, First Published Apr 21, 2020, 9:36 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हटके डेस्क। कई बार कुछ ऐसी बातें सामने आती हैं, जिन पर एकबारगी भरोसा नहीं होता। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के खानेवाल में एक 60 साल के बुजुर्ग को लैब टेस्ट में प्रेग्नेंट बता दिया गया। यह घटना सोमवार की है। अल्ला बिट्टा नाम का शख्स खानेवाल के डीएचक्यू हॉस्पिटल में इलाज करवाने आया था। वहां उसे यूरिन टेस्ट कराने के लिए कहा गया। इसके बाद वह शख्स एक प्राइवेट लैब में यूरिन टेस्ट कराने गया, लेकिन जब रिपोर्ट सामने आई तो उसके होश उड़ गए। रिपोर्ट में उसे प्रेग्नेंट बताया गया था। 

लैब को किया गया सील
जब यह खबर सरकारी अधिकारियों तक पहुंची तो उन्होंने मामले की जांच की। यह मामला पाकिस्तान के हेल्थकेयर कमीशन तक पहुंचा। इसके बाद खानेवाल के डिस्ट्रिक्ट कमिश्नर ने लैब को सील किया। लैब के मालिक अमीन को गिरफ्तार कर लिया गया। यह लैब डीएचक्यू हॉस्पिटल के पास ही है। हेल्थ डिपार्टमेंट ने लैब की पूरी जांच-पड़ताल करने के बाद कहा कि यह बिना किसी लाइसेंस के अवैध तरीके से चलाया जा रहा था। यहां कोई डॉक्टर भी काम नहीं करता था। यह लैब पिछले दो साल से चल रहा था।

सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक
जब यह खबर सोशल मीडिया पर फैली तो इसका काफी मजाक उड़ने लगा। किसी ने इसे फेक न्यूज बताया तो किसी ने इसके लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया। लोगों ने कहा कि यह वाकई हैरतअंगेज बात है। काफी लोगों ने यह भी कहा कि अब लोग किसी लैब की रिपोर्ट पर कैसे भरोसा करेंगे। 

पंजाब प्रांत में मरीजों की हो जाती है दुर्दशा
पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में हेल्थ फैसिलिटीज की कमी होने के कारण मरीजों की दुर्दशा हो जाती है। गरीबी के कारण लोग बड़े अस्पतालों में नहीं जा पाते हैं और आसानी से फर्जी डॉक्टरों के चक्कर में फंस जाते हैं। पंजाब में नकली डॉक्टरों और लैब की भरमार है। सरकारी अस्पतालों की हालत भी अच्छी नहीं है। कुछ समय पहले खानेवाल के एक सरकारी अस्पताल में आंख का ऑपरेशन किए जाने के दौरान कई मरीजों की आंखों की रोशनी चली गई थी। इसी अस्पताल के एक डॉक्टर के अश्लील डांस का वीडियो भी वायरल हुआ था। दक्षिण पंजाब में अस्पतालों की कमी के कारण यहां के ज्यादातर मरीजों को मुल्तान के हॉस्पिटल में इलाज कराने के लिए जाना पड़ता है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios