Asianet News HindiAsianet News Hindi

कूड़ेदान में फेंक दिए 16 लाख रुपए, जानें फिर क्या हुआ

ओरेगॉन के एक शख्स ने गलती से एक  रिसाइकिलिंग बिन में एक शूबॉक्स फेंक दिया, जिसमें  23,000 डॉलर (16,28,000 रुपए) थे। जब उसे अपनी गलती का एहसास हुआ, तब तक कैलिफोर्निया जाने वाले कचरे के ट्रक में उसे डाल दिया गया था।

Accidentally thrown millions of rupees in trash, know what happened then
Author
California, First Published Aug 20, 2019, 1:32 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कैलिफोर्निया:   एक शख्स ने पिछले गुरुवार को अपने घर के बाहर एक रिसाइकिलिंग बिन में गलती से एक शू-बॉक्स फेंक दिया, जिसमें  23,000 डॉलर ( करीब 16,28,000 रुपए) थे। काफी देर बाद जब उसे यह एहसास हुआ कि उसने कितनी भारी गलती की है तो वह रिसाइकिलिंग बिन में वह बॉक्स ढूंढने के लिए दौड़ा।  लेकिन तब तक उसे खाली कर  कचरा ले जाने वाले ट्रक में डाल दिया गया था।

कचरा निपटान एजेंसी से किया संपर्क
एशलैंड, ओरेगॉन के रहने वाले इस शख्स ने फिर रिकॉलॉजी से संपर्क किया, जो वाशिंगटन, ओरेगॉन और कैलिफोर्निया में दस लाख से भी ज्यादा घरों और व्यवसायिक केंद्रों को कचरा निपटान की सेवा देता है।

कर्मचारी लगे तलाश में
इसके बाद कर्मचारियों को शू-बॉक्स की तलाश में लगाया गया, हालांकि उसके मिलने की उम्मीद बहुत कम थी। रिसाइकिलिंग बिन से कचरा ले जाने वाली एजेंसी को अक्सर खोए हुए सामान की तलाश करने के लिए फोन कॉल आते रहते हैं। कई बार लोगों की चीजें मिल जाती हैं, पर अक्सर नहीं मिल पातीं। कर्मचारियों का कहना है कि कचरा इतना ज्यादा होता है कि उसमें से कुछ तलाश करना वैसा ही है, जैसा भूसे के ढेर में सुई की खोज करना। 

मिल गई रकम
बहरहाल, ओरेगॉन का वह शख्स किस्मत वाला निकला। एक कर्मचारी ने उस शू-बॉक्स को ढूंढ निकाला जिसमें लाखों की रकम थी। जब उस शख्स को शू-बॉक्स मिलने की जानकारी दी गई तो वह खुशी से नाचने लगा। वह तत्काल बॉक्स लेने चल पड़ा। इसे हैरत की ही बात कहेंगे कि 200 मील के लंबे सफर के दौरान शू-बॉ्क्स से पैसा गिरा नहीं। जब उस शख्स को बॉक्स दिया गया तो उसने देखा कि कुल रकम में से सिर्फ 320 डॉलर कम हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios