Asianet News HindiAsianet News Hindi

बुजुर्गो को जीवनदान देता है ये शख्स

हैदराबाद में एक एनजीओ ने बाइक एम्बुलेंस सर्विस स्टार्ट की है। ये सर्विस बुजुर्गों के लिए है। इसमें मरीज को एम्बुलेंस बाइक से हॉस्पिटल पहुंचाया जाता है।  

Bike ambulance saves life of poor old people in hyderabad kph
Author
Hyderabad, First Published Dec 27, 2019, 1:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हैदराबाद: कई बार आपने ऐसी केसेस के बारे में सुना होगा, जहां खराब रास्ते या सड़क जाम के कारण एम्बुलेंस में ही मरीज की मौत की खबर आती है। कई बार एम्बुलेंस घायलों के पास समय से पहुंच नीं पाते हैं। इन तमाम कारणों से हैदराबाद के एक एनजीओ ने बाइक एम्बुलेंस की सर्विस शुरू की है।  

Bike ambulance saves life of poor old people in hyderabad kph

भिखारी की बचाई जान 
सोशल मीडिया पर इस एम्बुलेंस बाइक की तस्वीरें वायरल हो रही है। हैदराबाद में रेलवे स्टेशन पर एक भिखारी के घायल होने के बाद एम्बुलेंस समय पर नहीं पहुंची। इसके बाद लोगों ने Human Rights Organisation of Good Samaritans India नाम के एनजीओ के डायरेक्टर को कॉल लगाया। थोड़ी ही देर में बाइक एम्बुलेंस वहां पहुंच गया और मरीज को अस्पताल पहुंचाया। 

Bike ambulance saves life of poor old people in hyderabad kph

और भी बाइक एम्बुलेंस की होगी शुरुआत 
हैदराबाद की व्यस्त सड़कों के कारण कई मरीज अस्पताल तक नहीं पहुंच पाते हैं। ऐसे में इस एनजीओ ने बाइक एम्बुलेंस की शुरुआत की है। अभी इसमें बस 1 बाइक शामिल है। लेकिन योजना और भी कई बाइक एम्बुलेंस की शुरुआत करने की है। ये एनजीओ इससे पहले सड़कों पर रहने वाले वृद्धों को छत देता था। अब इसने एक वृद्धाश्रम भी शुरू कर दिया है। लोगोंको ये बाइक एम्बुलेंस काफी पसंद आ रही है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios