Asianet News Hindi

इस कैंप में आने वाले बच्चे बन जाते हैं करोड़पति, इतनी है फीस

टोरंटो में हसीना लुकमैन बच्चों के लिए एक कैंप चलाती हैं। इसका नाम कैंप मिलियनेयर है जो कि फाइनेंस कैंप है। इसमें बच्चों को मार्केट के जुड़ी ट्रिक्स एंड टिप्स समझाई जाती है। 
 

Camp which trains to become millionaire
Author
Toronto, First Published Sep 21, 2019, 5:44 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टोरंटो: भारत में छुट्टियों के दौरान कई तरह के कैंप लगाए जाते हैं। कहीं पेंटिंग, कहीं डांसिंग तो कहीं सिंगिंग। लेकिन दुनिया में कुछ ऐसे भी कैंप लगाए जाते हैं, जहां बच्चों को करोड़पति बनने का तरीका सिखाया जाता है। ऐसा ही एक कैंप चलाती हैं हसीना लुकमैन। पेशे से हसीना प्रोजेक्ट मैनेजर हैं। उन्होंने कैंप मिलियनेयर का गठन किया है, जहां 10 से 14 साल के बच्चे ट्रेनिंग लेने आते हैं।  

इस कैंप में अलग-अलग पृष्टभूमि के बच्चे आते हैं। गरीब तबके के बच्चों को स्कॉलरशिप दी जाती है। वहीं इस कैंप की फीस 15 हजार रुपए है। इस कैंप में बच्चों को पैसे कमाने एक तरीकों के बारे में सिखाया जाता है। इसके अलावा उन्हें पैसे बचाने और अमीर बनने के तरीके सिखाए जाते हैं। इस कैंप में इंटरनेशनल बिजनेस थ्योरी के जरिए स्टूडेंट्स को ट्रेन किया जाता है।

इन दिनों ऐसे कैंप की संख्या काफी बढ़ गई है। कई देशों में ऐसे कैंप लगाए जाते हैं और वहां कई स्टूडेंट्स भी आते हैं। पेरेंट्स अपने बच्चों को वित्तीय शिक्षा के लिए यहां भेजते हैं। ताकि बच्चे समझ पाएं कि उन्हें पैसे कहां खर्च करने चाहिए। पैसों को ठीक से खर्च करने का गुण सिखाने में ये कैंप बहुत काम का है। विदेशों में ऐसे कैंप की काफी डिमांड रहती है। हसीना के मुताबिक, उनके कैंप से निकले स्टूडेंट्स आगे जाकर कामयाब बिजनेसमैन बनते हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios