Asianet News Hindi

कुत्ते को बंद कर बाहर गया मालिक, कहा था शाम को आएगा लेकिन कोरोना वायरस ने लौटने नहीं दिया...

चीन में कोरोना वायरस ने ना सिर्फ इंसानों को प्रभावित किया है, बल्कि इस कारण जानवरों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। 
 

Dog trapped in house got saved by kind neighbor through window wins people heart kph
Author
China, First Published Feb 18, 2020, 5:43 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चीन: कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में देखने को मिल रहा है। इस वायरस के कारण सबसे ज्यादा चीन प्रभावित हुआ है। खासकर वुहान शहर, जहां से इस वायरस की शुरुआत हुई थी। लेकिन इस वायरस ने इंसानों के अलावा जानवरों को भी काफी नुकसान पहुंचाया है। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक कुत्ते की तस्वीर वायरल हुई। कोरोना वायरस के कारण ये कुत्ता मौत के मुंह में पहुंच गया था। 

घर नहीं लौटा मालिक 
तस्वीर में दिख रहे कुत्ते के मालिक को क्या पता था कि वो घर से बाहर तो जा रहा है लेकिन वापस लौट नहीं पाएगा। 24 जनवरी को गुआंगझाउ में रहने वाले एक शख्स ने अपने कुत्ते के लिए बाउल में खाना निकाला और बाहर चला गया। हर दिन की तरह वो शाम तक लौटने की उम्मीद में था। लेकिन वो वापस नहीं लौटा। 

भूखे-प्यासे करता रहा इन्तजार 
गोल्डन रिट्रीवर अपने मालिक का इंतजार करता रहा। वो घर की खिड़की के पास ही बैठा रहता था। दो दिन तक पड़ोस में रहने वाले शख्स ने कुत्ते को खिड़की के पास बैठे देखा। तीसरे दिन उसे कुत्ता काफी कमजोर और भूखा लगा। जब उसने घर जाकर देखा तो पाया कि दरवाजा लॉक्ड था। उसका मालिक वायरस के कारण शायद कहीं फंस गया था। घर में अकेला बंद कुत्ता परेशान था।  

खिड़की से खिलाया खाना 
पड़ोसी से कुत्ते का दर्द नहीं देखा गया। उसने एक पाइप में खाना फंसाकर कुत्ते को खिलाया। साथ ही पाई की बोतल भी पहुंचाई। खाना मिलने पर कुत्ता काफी खुश दिखा। ये खबर जब सोशल मीडिया पर आई, तो सभी ने पड़ोसी की काफी तारीफ की।  


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios