Asianet News Hindi

अजीबोगरीब बीमारी से जूझ रही है लड़की, हर दिन को समझती है 11 जून

अमेरिका के इलिनोइस में रहने वाली एक लड़की को दिमाग में लगी चोट के कारण अजीबोगरीब बीमारी झेलनी पड़ रही है। इस लड़की के लिए हर दिन 11 जून ही रहता है।
 

Illinois teen thinks everyday as 11 june after accident
Author
Illinois, First Published Sep 15, 2019, 3:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अमेरिका: हॉलीवुड फिल्म ग्राउंडहॉग डे में मौजूद कैरेक्टर की याददाश्त मात्र कुछ घंटे के लिए रहती थी। ये फिल्म 1993 में रिलीज हुई थी। लेकिन इलिनोइस में रहने वाली रिले होर्नर के साथ रियल लाइफ में ये समस्या है। उसकी याददश्त दो घंटे तक ही बनी रहती है। इसके बाद वो सबकुछ भूल जाती है। 

रिले के साथ 11 जून को एक दुर्घटना हो गई थी। स्कूल में एक प्रोग्राम के दौरान रिले का अपने क्लासमेट्स के साथ झगड़ा हो गया। इसके बाद हुई धक्का-मुक्की में रिले के दिमाग में गहरी चोट लग गई। हालांकि, डॉक्टर्स उस समय इसके बारे में नहीं जान पाए और उसे घर भेज दिया। लेकिन इसके बाद उसे दौरे आने शुरू हो गए। जिसके बाद उसकी याददाश्त चली गई। 

एमआरआई और सीटी स्कैन में डॉक्टर्स को रिले की हालत का पता नहीं चल पाया। लेकिन धीरे-धीरे साफ हुआ कि दिमाग में लगी चोट के कारण उसकी याददश्त दो घंटे से ज्यादा नहीं रहती। वो दो घंटे में सबकुछ भूल जाती है। उसके लिए आज भी 11 जून का ही दिन है। रिले ने जब अपने कमरे में लगे कैलेंडर में सितंबर महीना देखा तो चौंक गई।  

डॉक्टर्स रिले के इलाज में लगे हुए हैं। हालांकि, चान्सेस कम हैं कि उसकी हालत में सुधार होगा। लकिन फिर भी वो लगातार रिले की हालत पर ध्यान दे रहे हैं।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios