Asianet News HindiAsianet News Hindi

आधी रात शख्स के हाथ से निकलने लगा धुंआ, चीखते हुए भागा कमरे से बाहर

आयोवा में रहने वाले एक शख्स ने अपने फेसबुक पेज पर खुद के साथ घटी दर्दनाक घटना शेयर की है, जिसके बाद फिटनेस वॉच पहनने वाले लोगों में खौफ भर गया है। 

Man got third degree burn from fitness watch after he slept wearing them
Author
Iowa, First Published Nov 6, 2019, 2:35 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

आयोवा: आज के समय में लोग अपनी हेल्थ को लेकर काफी सजग हो गए हैं। कई लोग जिम जाते हैं तो कई वॉक पर। कई लोग डाइटिंग करते हैं तो कई लोग डाइट प्लान के लिए डाइटिशियन पर भी पैसे खर्च करते हैं। इन दिनों मार्केट में फिटनेस वॉच भी आ गए हैं, जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं। ये वॉच कैलोरीज पर नजर रखते हैं और दिनभर में आपने कितनी कैलोरीज बर्न की है, उसपर भी नजर रखते हैं। लेकिन अमेरिका के आयोवा में रहने वाले एक शख्स के लिए ये वॉच खतरनाक साबित हुई।  

वॉच पहन सो गया था 
आयोवा में रहने वाले ईथन लैंडर्स ने अपने फेसबुक पर खुद के साथ घटी इस दुर्घटना का जिक्र किया। उसने अपनी हेल्थ ट्रैक करने के लिए चौकौर फ़िटबैंड खरीदा था। 23 अक्टूबर को वो उन्हें पहनकर सो गया। आधी रात उसे अपने हाथ में जलन महसूस हुई। जिसके बाद उसने देखा कि उसकी घड़ी से धुंआ निकल रहा था। उसने घड़ी उतारने की कोशिश की लेकिन नहीं उतार पाया।  

हुआ थर्ड डिग्री बर्न 
जब उससे घड़ी नहीं खुली तो उसने अपनी बीवी की मदद से उसे उतार फेंका। लेकिन तबतक उसकी स्किन बुरी तरह जल गई थी। उसे तुरंत अस्पताल ले जाय गया जहां थर्ड डिग्री बर्न का इलाज किया गया। डॉक्टर्स ने उसका एक्सरे भी करवाया ताकि घड़ी के किसी भी कण के स्किन में फंसने के चांसेस खत्म हो जाए। डॉक्टर्स ने ईथन को स्किन ग्राफ्टिंग का सुझाव दिया है। 

वॉच कंपनी के खिलाफ शिकायत 
ईथन ने फिटबिट वॉच की कंपनी को शिकायत दर्ज करवाई है। इन घड़ियों को कई लोग रात में पहन कर सो जाते हैं। इनमें हार्ट रेट और बीपी ट्रैक करने का भी फीचर होता है। इस कारण लोग रात में इन्हें पहनकर सो जाते हैं। कंपनी ने घड़ी में हुए विस्फोट की जांच की बात कही है। फिलहाल इन घड़ियों को पहनने वालों के दिल में खौफ भर गया है।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios